लिफाफे से नहीं निकलता है एसजीपीसी के अध्यक्ष का नाम: जगीर कौर

बीबी जगीर कौर ने कहा कि 29 नवंबर को होने वाले एसजीपीसी के अध्यक्ष के चुनाव के लिए लगभग तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं।

JagranPublish: Thu, 25 Nov 2021 09:12 PM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 09:12 PM (IST)
लिफाफे से नहीं निकलता है एसजीपीसी के अध्यक्ष का नाम: जगीर कौर

जासं, अमृतसर: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) की अध्यक्ष बीबी जगीर कौर ने कहा कि 29 नवंबर को होने वाले एसजीपीसी के अध्यक्ष के चुनाव के लिए लगभग तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं। 29 नवंबर को तेजा सिंह समुद्री हाल में जन हाउस बुलाया जा रहा है। इसमें एसजीपीसी के चुने हुए सदस्यों की ओर से एसजीपीसी के अध्यक्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, जूनियर उपाध्यक्ष व महासचिव समेत 11 कार्यकारिणी सदस्यों का चुनाव किया जाएगा।

जगीर कौर ने कहा कि यह पूरी तरह गलत है कि एसजीपीसी के अध्यक्ष का नाम चुनाव के दौरान बंद लिफाफे में से निकाला जाता है। उन्होंने कहा कि एसजीपीसी के चुने हुए सदस्य अकाली दल के अध्यक्ष को एसजीपीसी चुनने का अधिकार प्रस्ताव पारित करके दे देते हैं। इसके लिए अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की ओर से 28 नवंबर को शाम पांच बजे एसजीपीसी के कार्यालय में बैठक आयोजित की जाएगी।

जगीर कौर ने कहा कि अगर किसी को अध्यक्ष के नाम पर एतराज हो तो अध्यक्ष के मुकाबले कोई भी सदस्य उम्मीदवार बन सकता है। उन्होंने कहा कि पार्टी की ओर सेअगर उनको विधानसभा चुनाव इस बार लड़ने के लिए आदेश दिए जाएंगे तो वह अवश्य मैदान में उतरेंगी। उन्होंने कहा कि राज्य भर में चलाई गई धर्म प्रचार लहर के तहत 50 हजार से अधिक लोगों ने अमृतपान किया है। उन्होंने कहा कि एसजीपीसी के शिक्षणा संस्थानों में पढ़ने वाले एससी विद्यार्थियों के वजीफे की 40 करोड़ रुपये की राशि अभी भी रूकी हुई है। चुनाव के लिए अकाल तख्त साहिब पर 29 को अरदास कर अकाली दल शुरू करेगा प्रचार

शिरोमणि अकाली दल की ओर से विधान सभा चुनावों के लिए प्रचार की शुरुआत श्री अकाल तख्त साहिब से अरदास करके की जाएगी। एसजीपीसी की अध्यक्ष बीबी जगीर कौर ने कहा कि अकाली दल के उम्मीदवार सामूहिक रूप में 29 नवंबर को पार्टी के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की अगुआई में श्री अकाल तख्त साहिब पर अरदास करेंगे। इसके लिए 27 नवंबर को श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पाठ शुरू किए जाएंगे और 29 नवंबर को अखंड पाठ के भोग डाले जाएंगे।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept