Move to Jagran APP

सांसद मलिक ने सोलर सिस्टम व सीसीटीवी में देरी पर मांगा जवाब

अमृतसर भाजपा के प्रदेश प्रधान और राज्यसभा सदस्य श्वेत मलिक ने रेलवे स्टेशन पर सोलर प्लांट और सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के मामले में वीरवार को रेल अधिकारियों से जवाब तलबी की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 12:42 AM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 12:42 AM (IST)
सांसद मलिक ने सोलर सिस्टम व सीसीटीवी में देरी पर मांगा जवाब
सांसद मलिक ने सोलर सिस्टम व सीसीटीवी में देरी पर मांगा जवाब

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

भाजपा के प्रदेश प्रधान और राज्यसभा सदस्य श्वेत मलिक ने रेलवे स्टेशन पर सोलर प्लांट और सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के मामले में वीरवार को रेल अधिकारियों से जवाब तलबी की। अमृतसर रेलवे स्टेशन का दौरा करने पहुंचे सांसद मलिक ने आम यात्रियों को अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने का विश्वास दिलाया और कहा कि वेरका और मानांवाला रेलवे स्टेशन को भी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया जाएगा। स्टेशन सुप¨रटेंडेंट के कांफ्रेंस हाल में पत्रकारों की मौजूदगी में उन्होंने रेलवे अधिकारियों से कहा कि पूर्व के प्रोजेक्टों में रह गई कमियों को मिनट्स में रिकार्ड कर उसका जवाब दें। इस मौके पर रेलवे बोर्ड के सदस्य रा¨जदर कुमार पप्पू भी उपस्थित थे।

उन्होंने कहा कि राज्यसभा सदस्य बनने के बाद अपने 2 साल के सेवाकाल में अमृतसर रेलवे स्टेशन को विकसित करने के लिए 200 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट लेकर आए हैं। वहीं मखू-फिरोजपुर रेल ¨लक रोड के लिए 299 करोड़ रुपये केंद्र से लाए। लेकिन राज्य सरकार अपना 40 करोड़ रुपये का शेयर डाल कर इसे 2 साल बाद भी नहीं शुरु कर पाई। जबकि इसके लिए जगह की पहचान पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश ¨सह बादल करवा चुके हैं। मखू-फिरोजपुर रेल ¨लक पंजाब के लिए सेकेंड लाइफ लाइन और उत्तरी -पश्चिम राज्यों राजस्थान और गुजरात आदि के लिए मजबूत डिफेंस लाइन साबित होगी।

फोरलेन बनेगी, मल्टी स्टोरी पार्किंग भी तैयार की जाएगी

श्वेत मलिक ने कहा कि रेलवे स्टेशन के सामने पार्किंग के लिए फोर लेन बनेगी और मल्टीस्टोरी पार्किंग भी बनाई जाएगी। इसकी योजना केंद्र सरकार को भेज दी गई है। अमृतसर रेलवे स्टेशन पर गोलबाग की तरफ 2 और छेहर्टा रेलवे स्टेशन पर 3 नए प्लेटफार्म बनाए जा रहे हैं। छेहर्टा स्टेशन पर लो¨डग और अनलो¨डग को खासा में शिफ्ट किया जा रहा है। इसके लिए मंत्रालय से मंजूरी मिल चुकी है और जल्द ही इसके लिए टेंडर लगाया जाएगा। इससे जहां खासा में कारोबार बढ़ेगा वहीं उक्त इलाका भी विकसित होगा।रेलवे की अपनी लॉंडरी की शुरुआत हो चुकी है।

100 बेडेड डोरमिटरी बनाई जा रही

सांसद मलिक ने कहा कि रेलवे स्टेशन पर 100 बेडेड डोरमिटरी बनाई जा रही है। वहीं वल्ला ब्रिज के लिए राज्य सरकार को लैंड एक्वायर करनी है लेकिन अभी तक इसमें कुछ हो नहीं पाया। इस दौरान उन्होंने रेलवे स्टेशन गोल बाग की ओर बनाए गए वर्टिकल गार्डन का दौरा किया और वहां एक पौधा भी लगाया। इस अवसर पर स्टेशन डायरेक्टर अमृत ¨सह और स्टेशन सुप¨रटेंडेंट अलोक मेहरोत्रा भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.