Move to Jagran APP

स्कूल प्रबंधन को केस में शामिल करने के विरोध में सड़क जाम कर प्रदर्शन

ब्यास स्कूल दुष्कर्म मामले में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ केस दर्ज करने के विरोध में मसीही समुदाय ने मंगलवार को हरतेज अस्पताल के सामने अजनाला रोड को जाम करके पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 01:01 AM (IST)
स्कूल प्रबंधन को केस में शामिल  करने के विरोध में सड़क जाम कर प्रदर्शन
स्कूल प्रबंधन को केस में शामिल करने के विरोध में सड़क जाम कर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, अमृतसर : ब्यास स्कूल दुष्कर्म मामले में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ केस दर्ज करने के विरोध में मसीही समुदाय ने मंगलवार को हरतेज अस्पताल के सामने अजनाला रोड को जाम करके पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की अगुआई क्रिश्चियन वेलफेयर बोर्ड के पूर्व सदस्य जॉन कोटली व ईसाई नेता डॉ. सुभाष थोबा ने की।

loksabha election banner

लगभग डेढ़ घंटे तक रोड पर चले प्रदर्शन के बाद मसीही समुदाय के लोगों ने बॉर्डर जोन के आइजी सुरिदरपाल सिंह परमार को मांग पत्र भी सौंपा। पिछले दिनों ब्यास स्थित सेक्रेड हार्ट कॉन्वेंट स्कूल में हुई दुखद घटना को लेकर स्कूल प्रबंधन ही नहीं बल्कि मसीही समुदाय में भी रोष पाया जा रहा है।

उनकी मांग है कि ब्यास स्थित स्कूल के डायरेक्टर, प्रिसिपल और अध्यापकों के खिलाफ दर्ज किया गया केस रद किया जाए। दुष्कर्म के आरोपित के साथ स्कूल प्रबंधन को नाजायज तौर पर फंसाया जा रहा है। हालांकि स्कूल प्रबंधन बच्चों की सुरक्षा यकीनी बनाने के प्रयासों में जुटा हुआ था और प्रशासन को हर सहयोग भी दिया गया। जबकि जानबूझकर कुछ शरारती तत्व स्कूल के सामने हुल्लड़बाजी करने के साथ स्कूल के दो मिशनरियों और अध्यापकों के खिलाफ केस दर्ज करवाने की धमकियां दे रहे हैं। संघर्ष को होना पड़ेगा मजबूर

क्रिश्चियन वेलफेयर बोर्ड के पूर्व सदस्य जॉन कोटली व ईसाई नेता डॉ. सुभाष थोबा ने कहा कि पंजाब में अल्पसंख्यक मसीही लोगों पर योजनाबद्ध हमले किए जा रहे हैं। ईसाई नेताओं ने चेतावनी दी कि यदि भविष्य में ब्यास स्थित धार्मिक (चर्च) स्थान के सामने हुल्लड़ बाजी करने वालों पर रोक न लगी और दर्ज झूठे केस रद न हुए तो मसीही समुदाय को राज्य भर में आवाज उठाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। उनकी मांगों में शामिल है कि अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमलों को बंद कराया जाए।

जिला तरनतारन के अंतर्गत पड़ते हरिके स्थित कान्वेंट स्कूल की सरकार द्वारा एक्वायर की गई जमीन का मुआवजा खुर्दबुर्द करने वाले सरकारी अधिकारियों पर कार्यवाही करके स्कूल को बनता मुआवजा दिलाया जाए।

इस मौके पर फादर माइकल एनी, फादर जेवियर, फादर विलियम्स सहोता, फ्रांसिस भट्टी, राज कुमार, जॉर्ज मसीह, सूरज सरपंच, जॉर्ज ठेकेदार, विलियम, यूनिस मसीह, तरसेम पीटर, राकेश विलियम आदि मौजूद थे।

आरोपित के साथ केस में स्कूल प्रबंधन को किया शामिल

पिछले दिनों ब्यास स्थित सेक्रेड हार्ट स्कूल में हुए दुष्कर्म मामला सामने आया था। घटना के विरोध में बच्ची के परिवार के सदस्यों के साथ-साथ स्थानीय लोगों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ रोष जताया था। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज करने के साथ-साथ स्कूल प्रबंधन के खिलाफ भी कार्रवाई की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.