Move to Jagran APP

196 लाभार्थियों को 90 लाख रुपये की राशि जारी

मेयर करमजीत सिंह रिटू ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अधीन विधानसभा हलका अमृतसर केंद्रीय के योग्य पाए गए 196 लाभार्थियों को अपने नए मकान बनाने या मकान के निर्माण की वृद्धि के लिए दी जाने वाली वित्तीय सहायता की लगभग 90 लाख रुपये की राशि की किस्त उनके बैंक खातों में ट्रांसफर करने संबंधी पत्र दिए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 07:59 PM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 07:59 PM (IST)
196 लाभार्थियों को 90 लाख रुपये की राशि जारी
196 लाभार्थियों को 90 लाख रुपये की राशि जारी

संवाद सहयोगी, अमृतसर : मेयर करमजीत सिंह रिटू ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अधीन विधानसभा हलका अमृतसर केंद्रीय के योग्य पाए गए 196 लाभार्थियों को अपने नए मकान बनाने या मकान के निर्माण की वृद्धि के लिए दी जाने वाली वित्तीय सहायता की लगभग 90 लाख रुपये की राशि की किस्त उनके बैंक खातों में ट्रांसफर करने संबंधी पत्र दिए। उल्लेखनीय है कि अब तक इस योजना के तहत लगभग 4.25 करोड़ रुपये की राशि मेयर ने लाभार्थियों को बांटी है।

loksabha election banner

रिटू ने कहा कि अमृतसर शहर में कुल 5087 लाभार्थियों के केस सरकार ने स्वीकृत किए हैं। इनमें 4418 केस नए निर्माण व 669 केस निर्माण में विस्तार के लिए स्वीकृत किए गए है जिसमें हरेक लाभार्थी को 1.50 लाख रुपये नियमों के तहत चार किस्त में दिए जाने है। जिन लाभार्थियों की ओर से अपने नए मकान के निर्माण नियमों के अनुसार किया जा रहा है। उनकी ओर से कागजी कार्रवाई पूरी की गई है। उन लाभार्थियों को ग्रांट की लगातार पहली, दूसरी व तीसरी किस्त की राशि जारी की जा रही है। अब तक नए निर्माण के लिए 542 लाभाथ्रियों को पहली किस्त, 254 लाभार्थियों को दूसरी किस्त के 50-50 हजार रुपये तथा 41 लाभार्थियों को तीसरी किस्त के 20 हजार रुपये तथा एक लाभार्थी को चौथी किस्त की अदायगी की गयी है। 52 लाभार्थियों को निर्माण के विस्तार के लिए अदायगी की किस्त उनके बैंक खाते के माध्यम से जारी की जा चुकी है। सोमवार को 196 लाभार्थियों को मकान निर्माण के लिए कुल 85 लाख व 17 लाभार्थियों को लगभग 5.20 लाख रुपये की राशि उनके बैंक खातों में ट्रांसफर करने संबंधी पत्र दिए गए। इस अवसर पर डिप्टी मेयर युनूस कुमार, संदीप रिषी, विकास सोनी, पार्षद महेश खन्ना, सुरिदर छिदा, सरबजीत सिंह लाटी, परमजीत सिंह चोपड़ा, इकबाल सिंह शैरी, सुनील कौंटी, विशाल वधावन, लवलीन शर्मा, वरिदर महाजन, हरप्रीत सिंह आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.