Move to Jagran APP

न्यू प्रीत नगर की सड़क कीचड़ में तबदील

यह खस्ताहाल और कीचड़ से भरी सड़क किसी गांव की ओर नहीं जाती नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 12:55 AM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 12:55 AM (IST)
न्यू प्रीत नगर की सड़क कीचड़ में तबदील
न्यू प्रीत नगर की सड़क कीचड़ में तबदील

अमनदीप सिंह, अमृतसर : यह खस्ताहाल और कीचड़ से भरी सड़क किसी गांव की ओर नहीं जाती नहीं है। यह नगर निगम के पूर्वी हलके की वार्ड नंबर 22 में आते इलाका न्यू प्रीत नगर की सड़क है। सड़क के हालात ऐसे हैं कि हल्की सी बारिश होने पर इलाका दलदल में बदल जाता है। वहीं इलाके की मेन सड़क को आधा बना कर बीच में छोड़ दिया गया। यह सड़क भी एक जगह से धस चुकी है।

loksabha election banner

क्षेत्रवासी डॉक्टर नीरज सिंह ने बताया कि इलाका निवासी लंबे समय से वार्ड में कई समस्याओं से जूझ रहे हैं। न्यू प्रीत नगर की मेन सड़क जो अभी लगभग सात महीने पहले बनी थी वह पूरी तरह से धस चुकी है। इस सड़क में घटिया मेटीरियल इस्तेमाल करके अपने चहेतों को ठेका दिया गया था। आज सड़क एक जगह से दरारें पड़ चुकी है, वहीं पूरी तरह से उसका लैंटर गिर चुका है। न्यू प्रीत नगर की सड़कें आज भी कच्ची हैं। इलाके में सीवरेज तो डाल दिया गया, लेकिन कच्ची सड़के होने से हालात बद से बदतर हो चुके हैं। वहीं कुछ जगहों में आज तक सीवरेज प्रणाली चालू भी नहीं हुई है। इलाके में स्ट्रीट लाइटें तक पूरी नहीं है।

क्षेत्रवासियों से स्ट्रीट लाइट के लिए वसूले पैसे

रंजीत, हरबंस कौर, वेद प्रकाश तिवारी, रजनी ने बताया कि न्यू प्रीत नगर के कुछ इलाकों में स्ट्रीट लाइटें लगवाने के लिए उनसे डेढ़ सौ से 200 रुपये वसूले गए हैं। यहां तक कि कई इलाकों में अभी तक स्ट्रीट लाइट भी नहीं लगाई गई है। सड़कें पूरी तरह से कच्ची हैं। वाटर सप्लाई क्षेत्र में नहीं है। अमृत प्रोजेक्ट के तहत डाली जाएगी वाटर सप्लाई : पार्षद

वार्ड पार्षद जसविंदर सिंह ने बताया कि ऐसा उनके ध्यान में नहीं है, कि किसी भी कारिदे ने लोगों से पैसे लेकर स्ट्रीट लाइटें लगवाई है और न ही उन्हें किसी ने शिकायत की है। अगर कोई ऐसा काम करता पाया जाता है तो उस पर कार्रवाई करवाई जाएगी। वही मेन सड़क जो बैठ चुकी थी। उसके नीचे से गुजरती सीवरेज पाइप लाइन डैमेज होने के कारण उसका लैंटर गिर गया है। पाइपलाइन ठीक की जा चुकी है, थोड़े दिनों में लेंटर भी डाल दिया जाएगा। न्यू प्रीत नगर इलाके के कुछ जगह में जहां वाटर सप्लाई नहीं है। वहां पर अमृत प्रोजेक्ट के तहत जल्द ही वाटर सप्लाई डाली जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.