Move to Jagran APP

बुखार से तप रही Resident Doctor का CM को Tweet, Corona जैसे लक्षणों से ग्रसित हूं, नहीं हो रही जांच

गुरुनानक देव अस्पताल की Resident doctor student ने सीएम को ट्वीट कर लिखा कि वह कोरोना जैसे लक्षणों से ग्रसित है पर उसकी जांच नहीं की जा रही है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 06:00 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 07:38 AM (IST)
बुखार से तप रही Resident Doctor का CM को Tweet, Corona जैसे लक्षणों से ग्रसित हूं, नहीं हो रही जांच
बुखार से तप रही Resident Doctor का CM को Tweet, Corona जैसे लक्षणों से ग्रसित हूं, नहीं हो रही जांच

जेएनएन, अमृतसर। सरकारी मेडिकल कॉलेज गुरुनानक देव अस्पताल में मेडिसिन विभाग की द्वितीय वर्ष की रेजिडेंस डॉक्टर ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को Tweet कर खुद का COVID-19 Test करवाने की अपील की है। डॉक्टर का कथन है कि वह पिछले तीन दिनों से 102 से 105 डिग्री सेल्सियस बुखार से तप रही है। चेस्ट में भी काफी पेन हो रहा है। मुझे शंका है कि कहीं Coronavirus  ने अटैक न कर दिया हो।

loksabha election banner

Resident doctor ने लिखा कि इसकी पुष्टि के लिए मैं टेस्ट करवाना चाहती थी, पर मेडिसिन विभाग व Isolation ward के डॉक्टर्स ने कहा कि तुम्हें ऐसा कुछ नहीं है। घर जाकर आराम करो। ज्यादा शंका है तो Anti biotic दवा का सेवन करो। डॉक्टर के अनुसार वह घर पर रहकर Anti biotic ले रही है, पर बुखार उतरने का नाम नहीं ले रहा।

दैनिक जागरण से बातचीत करते हुए इस छात्रा ने कहा कि मेरे जैसे अनेकानेक छात्र मेडिकल कॉलेज व गुरुनानक देव अस्पताल में कार्यरत हैं। हर वक्त मरीजों से घिरे रहते हैं। इन दिनों कोरोना संक्रमण के मरीज भी रिपोर्ट हो रहे हैं। ऐसे में हमें भी संक्रमण हो सकता है। मैंने सिर्फ अपना टेस्ट करवाने की अपील की थी, पर दुखद की ऐसा नहीं किया गया। टेस्ट निगेटिव या पॉजिटिव जो भी होता, कम से कम मुझे मालूम हो जाता कि मुझे क्या हुआ है।

बकौल छात्रा, ऐसे माहौल में जब कोरोना तेजी से अटैक कर रहा है तो किसी भी तरह का रिस्क नहीं लिया जा सकता। हम डॉक्टर ही लोगों को अपना जांच करवाने को कह रहे हैं, पर हमारी ही जांच नहीं की जाती। मेरी हालत ऐसी है कि कमजोरी के साथ-साथ तेज बुखार व अत्यधिक चेस्ट पेन हो रहा है। मुझे मजबूरन मुख्यमंत्री को Tweet करना पड़ा। अब मुझे अस्पताल से फोन आया कि आप अपना टेस्ट करवा लो। यदि पहले ही टेस्ट कर देते तो मुझे सीएम तक अप्रोच न करनी पड़ती।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.