Move to Jagran APP

विदेश की तर्ज पर विकसित होगा रणजीत एवेन्यू, सुंदरीकरण पर खर्च होंगे 34 करोड़ रुपये होंगे खर्च

शहर के सबसे पाश इलाके रणजीत एवेन्यू को अब पहले से भी ज्यादा खूबसूरत बनाने की योजना तैयार हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 11:30 AM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 11:30 AM (IST)
विदेश की तर्ज पर विकसित होगा रणजीत एवेन्यू, सुंदरीकरण पर खर्च होंगे 34 करोड़ रुपये होंगे खर्च
विदेश की तर्ज पर विकसित होगा रणजीत एवेन्यू, सुंदरीकरण पर खर्च होंगे 34 करोड़ रुपये होंगे खर्च

हरीश शर्मा, अमृतसर: शहर के सबसे पाश इलाके रणजीत एवेन्यू को अब पहले से भी ज्यादा खूबसूरत बनाने की योजना तैयार हो गई है। इस पूरे इलाके को रोम और पैरिस जैसे शहरों की तरह सुंदर बनाकर एक माडल बनाया जाना है। इसके बाद धीरे-धीरे वही माडल पूरे शहर में भी लागू होगा। रणजीत एवेन्यू के सुंदरीकरण के लिए नगर सुधार ट्रस्ट ने 34 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट तैयार किया है। इसके लिए ट्रस्ट ने टेंडर भी जारी कर दिया और जल्द ही इसकी बिड खोली जाएगी। इसके बाद किसी अच्छी कंपनी को ठेका देकर काम शुरू करवाया जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि अगले एक से डेढ़ महीने के भीतर पूरे प्रोजेक्ट के वर्क आर्डर जारी हो जाएंगा। क्योंकि दिसंबर के अंत चुनाव आचार संहिता लागू होने की संभावना है। ऐसे में इससे पहले-पहले प्रोजेक्ट के वर्क आर्डर जारी करवाने की पूरी कोशिश हो रही है। लगेंगी इंपोर्टेड लाइटें और फुटपाथ बनेंगे फैंसी

loksabha election banner

रणजीत एवेन्यू की सुंदरीकरण के प्रोजेक्ट पर कुल 34 करोड़ रुपये खर्च होने है। इसमें विदेशों की तरह इंपोर्टेड लाइटें लगेंगी। सभी फुटपाथ पूरी तरह से फैंसी बनाए जाएंगे। सड़कों को खूबसूरत बनाया जाना है। सड़के के किनारे फुटपाथ, पैदल चलने वालों, साइकिल आदि पर जाने वालों के लिए अलग से ट्रैक बनेगा। इंटरलाक टाइलों के नीचे अकसर घास निकलने जैसी समस्या सामने आ रही है। ऐसे में उसके समाधान हेतू इसमें काम किया जाना है। घास न पैदा हो, इसके लिए पहले दस सेंटीमीटर सीमेंट की परत डाली जाएगी। उसके बाद उस पर टाइलें लगाई जाएंगी। इसके अलावा सड़कों के किनारों पर सुंदर फूलों की कयारियां, परोपर पार्किंग, फूड कार्नर, गार्बेज फ्री आदि के इंतजाम किया जाना है। शहर का सबसे पाश इलाका है रणजीत एवेन्यू

रणजीत एवेन्यू शहर का सबसे पाश इलाका है। इसके अलावा रणजीत एवेन्यू के सभी ए, बी, सी, डी और ई ब्लाक की काफी बड़ी मार्केट है। खास कर बी ब्लाक में सभी कंपनियों ने अपने दफ्तर बनाए हुए है। इसके अलावा लगभग सभी बड़े होटल भी इसी इलाके में है। इस सारे नजरिये भी यह इलाका खास है और इसको पहले से भी ज्यादा खूबसूरत बनाने के लिए यह प्रोजेक्ट तैयार किया गया है। कोट:

टेंडर जारी हो चुके है। जल्द से जल्द इस पूरे प्रोजेक्ट पर काम शुरू करवाया जाएगा। पूरे रणजीत एवेन्यू को एक माडल के रूप में तैयार किया जाना है। कुछ ही दिनों में इसकी बिड भी खोल दी जाएगी।

-दमनदीप सिंह उप्पल, नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.