Move to Jagran APP

Punjab Weather Update: कई इलाकों में झमाझम बारिश, अबोहर में मकान की छत गिरने से दो बच्चों की मौत

Punjab Weather Update पंजाब व चंडीगढ़ में मौसम सुहाना बना हुआ है। कई इलाकों में सुबह से झमाझम बारिश हो रही है। अबोहर में मकान की छत गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 21 Aug 2020 11:50 AM (IST)Updated: Fri, 21 Aug 2020 12:58 PM (IST)
Punjab Weather Update: कई इलाकों में झमाझम बारिश, अबोहर में मकान की छत गिरने से दो बच्चों की मौत
Punjab Weather Update: कई इलाकों में झमाझम बारिश, अबोहर में मकान की छत गिरने से दो बच्चों की मौत

जेएनएन, अमृतसर। Punjab Weather Update: पंजाब के कई इलाकों व चंडीगढ़ में वीरवार रात से झमाझम बारिश हो रही है। मानसून में पहली बार बारिश की झड़ी दिख रही है। सुबह से कई इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। वहीं, कई जगह बारिश परेशानी का सबब भी बन रही है। बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया, जिससे लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ा। अबोहर में वीरवार को हुई भारी बारिश से जम्मूबस्ती इलाके में एक मकान की छत गिर गई, जिससे परिवार के दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि परिवार के अन्य सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को ईलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया और मृतक बच्चों के शवों को सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया।

loksabha election banner

भारी बरसात के बाद जम्मू बस्ती निवासी रिंकू पुत्र रोशन, उसकी पत्नी चमेला रानी, 12 वर्षीय बेटी निशा, 10 वर्षीय बेटा अमन, 8 वर्षीय बेटा साहिल व 4 वर्षीय बेटी मनी आंगन में सोए हुए थे। रात्रि करीब 2 बजे जब फिर से बूंदाबांदी शुरू हुई तो उक्त परिवार अपने कमरे में सोने के लिए चला गया। अचानक उनके कमरे की छत्त नीचे आ गिरी और पूरा परिवार नीचे दब गया। इस घटना में निशा और अमन की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनके माता पिता रिंकू व चमेला की लातें टूट गई और उनके बेटे साहिल व मनी भी बुरी तरह से घायल हो गए।

अभी जारी रहेगी बारिश

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे पूरे उत्तर भारत में हल्की व जोरदार बारिश की संभावना जताई है। बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। लोगों को उमस से राहत मिली है। वहीं, बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया, जिससे लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ा। खासकर, लुधियाना, जालंधर, बठिंडा, पटियाला व अमृतसर में सड़कों में पानी भरने से लोग परेशान रहे। कई लोगों के घरों में भी पानी घुस गया। 

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार चंडीगढ़ में अगले कुछ घंटों में अधिकतम तापमान 32 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा, जबकि न्यूनतम तापमान 2 5से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। चंडीगढ़ में सुबह साढ़े 8 बजे तक 19.8 एमएम बारिश दर्ज हुई, जबकि मोहाली एयरपोर्ट एरिया में 20.0 एमएम बारिश दर्ज की गई। यह बारिश पूरे उत्तर भारत में हो रही है। हरियाणा के नारनौल में सबसे ज्यादा 100 एमएम बारिश, हिमाचल के कांगड़ा में 100 एमएम बारिश और पंजाब के अमृतसर में 45.2 एमएम बारिश दर्ज की गई।

जालंधर में भी वीरवार रात से बारिश हो रही है। आज मौसम सुहाना बना हुआ है। कई इलाकों में काले घने बादल छाए हुए हैं। बारिश से शहर का अधिकतम तापमान लुढ़ककर 26 डिग्री सेल्सियस तक रह गया और लोगों ने सुबह के समय ठंड महसूस की। 

वहीं, लुधियाना शहर में सुबह सात से लेकर नाै बजे तक कई इलाकों में जमकर बारिश हुई। बारिश तेज होने से सड़कों पर जलभराव भी हो गया। शहर की अधिकांश सड़काें पर पानी भरे होने की वजह से राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सुबह अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। इसके अलावा सेक्टर-32, चीमा चौक, गिल चौक, ढोलेवाल चौक,  समराला चौक, गुरु अर्जुन देव नगर, शिवाजी नगर, विश्वकर्मा चौक, चंडीगढ़ रोड पर जलभराव के चलते लाेगाें और वाहन चालकाें काे परेशानियाें का सामना करना पड़ा। कई स्थानाें पर लाेगाें के वाहन बारिश के पानी में बंद हाे गए, जिससे उन्हें गंतव्य तक पैदल ही पहुंचना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.