Move to Jagran APP

सोमवार से डीसी दफ्तर और तहसीलों में 19 दिन बाद शुरू होगा काम

पंजाब रेवेन्यू आफिसर एसोसिएशन की तरफ से मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के मोरिडा स्थित आवास का घेराव करने के बाद हड़ताल खत्म करने का एलान कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Dec 2021 03:00 AM (IST)Updated: Sun, 12 Dec 2021 03:00 AM (IST)
सोमवार से डीसी दफ्तर और तहसीलों में 19 दिन बाद शुरू होगा काम
सोमवार से डीसी दफ्तर और तहसीलों में 19 दिन बाद शुरू होगा काम

जागरण संवाददाता, अमृतसर: पंजाब रेवेन्यू आफिसर एसोसिएशन की तरफ से मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के मोरिडा स्थित आवास का घेराव करने के बाद हड़ताल खत्म करने का एलान कर दिया गया है। सोमवार को 19 दिन के बाद सभी सरकारी दफ्तरों में कामकाज शुरू हो जाएगा। इससे लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। पिछले कई दिनों से लोग काफी परेशान चल रहे थे।

loksabha election banner

एसोसिएशन की तरफ से 24 नवंबर को हड़ताल शुरू की गई थी। एसोसिएशन को पीसीएस आफिसर्स एसोसिएशन, बीडीपीओ, डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन, पटवार यूनियन, रेवेन्यू आफिसर्स एसोसिएशन, कानूनगो एसोसिएशन के अलावा विभिन्न जत्थेबंदियों ने हड़ताल को समर्थन दे रखा था। अब सोमवार से तीनों तहसीलों में रजिस्ट्रिया होनी शुरू हो जाएंगी। वहीं एससीबीसी, इनकम सर्टिफिकेट, मैरिज सर्टिफिकेट और विदेश जाने वाले छात्रों के फार्म तस्दीक का काम फिर से शुरू हो जाएगा।

सरकार ने पंजाब रेवेन्यू आफिसरएसोसिएशन को लिखित रूप से आश्वासन दिया है कि नायब तहसीलदार संदीप कुमार और रजिस्ट्री क्लर्क मनजीत सिंह के खिलाफ विजिलेंस ब्यूरो की तरफ से दर्ज किया गया मामला रद कर दिया जाएगा। वहीं सरकार की तरफ से दोनों का तबादला कर दिया गया है, जिसके बाद माल विभाग, कानूनगो, पटवारी, दफ्तर कर्मचारियों की ओर से काम बहाल करने का फैसला कर लिया गया। सरकार से मांगें मानने का मिला भरोसा

एसोसिएशन के पंजाब प्रधान गुरदेव सिंह धम्म ने कहा कि सभी दफ्तरों में कामकाज बंद था। विजिलेंस ब्यूरो की तरफ से सरकारी मुलाजिम संदीप कुमार और मंजीत सिंह को नौ दिन के लिए गैर कानूनी तौर पर हिरासत में रखा, बिना पड़ताल या योग्य प्रक्रिया व समर्थ अधिकारी से जांच की मंजूरी के बिना, दोनों के हाथ व पैरों में हथकड़ियां लगाई गई। सरकार इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही थी। फिलहाल सरकार ने मांग मानने का भरोसा दिया है। सोमवार से अब काम पटरी पर आ जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.