Move to Jagran APP

दुकानदार बोले, प्रदेश में ऐसी सरकार बनें जो कारोबार को बढ़ावा दे

सरकार को निश्शुल्क सुविधाएं देने के बजाय कम दरों में सुविधाएं देनी चाहिए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 11:33 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 11:33 PM (IST)
दुकानदार बोले, प्रदेश में ऐसी सरकार बनें जो कारोबार को बढ़ावा दे
दुकानदार बोले, प्रदेश में ऐसी सरकार बनें जो कारोबार को बढ़ावा दे

कमल कोहली, अमृतसर : सरकार को निश्शुल्क सुविधाएं देने के बजाय कम दरों में सुविधाएं देनी चाहिए। सरकार को हर एक वर्ग के उत्थान के लिए कार्य करना चाहिए। छोटे कारोबारियों की किसी ने कोई मदद नहीं की है। आनलाइन शापिग के कारण दुकानदार प्रभावित हो रहे हैं। दुकानदार सरकार को हर तरह का टैक्स लेती है। लेकिन सरकार द्वारा आनलाइन शापिग की दी गई छूट देश के लिए घातक है। इससे छोटे दुकानदार प्रभावित होंगे, जिससे बेरोजगारी बढ़ेगी। इस समय बाजार में मंदी का दौर चल रहा है। दुकानदार परेशान है। किसी भी सरकार ने कारोबारियों के किसी तरह की कोई आर्थिक सहायता नहीं की है। मजीठा रोड नेहरू कालोनी के दुकानदारों ने कहा कि नई सरकार को छोटे कारोबारियों व बेरोजगारों की तरफ ध्यान देना चाहिए। सरकार वही सही साबित हो सकती है जो हर एक वर्ग का ध्यान रखें। इस समय बाजार में मंदी का दौर है। आनलाइन शापिग के कारण समस्या गंभीर है। आनलाइन शापिग के कारण छोटे दुकानदार प्रभावित होते हैं। सरकार को आनलाइन शापिग पर प्रतिबंध लगाना चाहिए। सरकार ऐसी होनी चाहिए जो हर एक वर्ग का ध्यान रखे।

loksabha election banner

मनोज कुमार, दुकानदार समस्या गंभीर होती जा रही है। कारोबार ठप होते जा रहे हैं। कोई भी सरकार हो उसको निश्शुल्क सुविधाएं नहीं देनी चाहिए। कम दरों में हर एक को सुविधा देनी चाहिए। महंगाई पर अंकुश लगाना चाहिए।

सुरिदर बिल्ला, दुकानदार

महंगाई के कारण हर एक वर्ग परेशान है। दुकानदार भी मंदी के दौर में जा रहे हैं पर सरकार का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है कि लघु उद्योग प्रभावित हो रहा है।

अवतार, दुकानदार सरकार को कारोबारियों की मदद करनी चाहिए थी लेकिन कोई भी सरकार कारोबारियों की मदद नहीं करती है। कारोबार इस समय जहां मंदी के दौर से परेशान हैं वहां आनलाइन शापिग से भी परेशानी के आलम में है।

सुखदीप सिंह, दुकानदार दुकानदारों को खर्चे निकालने में काफी मुश्किल होती है। इस समय बाजार में मंदी का दौर चल रहा है। समस्या गंभीर है। कोई भी सरकार कारोबारियों की मदद नहीं कर रही है। महामारी के कारण लोगों की आर्थिक स्थिति कमजोर हुई है।

प्रशांत कुमार साहू, दुकानदार आनलाइन समस्या जटिल बनती जा रही है। आनलाइन शापिग से कारोबार काफी प्रभावित हो रहा है। दुकानों में ग्राहक कम आ रहे हैं। सरकार ऐसी होनी चाहिए। जो हर एक को सुविधा दे। छोटा कारोबार को राहत दें।

सैंडी महाजन, दुकानदार इस बाजार में काफी भीड़ होती थी। लेकिन अब बाजार में मंदी का दौर चल रहा है। समस्याएं कारोबारियों के लिए काफी है। लेकिन इसके समाधान के लिए कोई भी सरकार मदद नहीं करती है। सरकार को कारोबारियों की आर्थिक सहायता करनी चाहिए।

सौरभ शर्मा, दुकानदार महंगाई के कारण सभी लोग परेशान हैं। लेकिन लोगों की परचेजिंग पावर कम हुई है। समस्या गंभीर है। दुकानों के खर्चे भी नहीं निकल रहे हैं। सरकार को छोटे दुकानदार की मदद करनी चाहिए।

विशाल होंडा, दुकानदार महंगाई के कारण सभी वर्ग परेशान हैं। हरेक कारोबार प्रभावित हुआ है। काम नहीं चल रहा है। दुकानों के खर्चे निकलना भी मुश्किल है। आनलाइन समस्या गंभीर है।

विशाल शर्मा, दुकानदार दुकानदारों के खर्चे निकालना मुश्किल है। खर्चे न निकलने के कारण कई दुकानदार दुकानें छोड़ कर चले गए हैं। समस्या गंभीर है। महंगाई बढ़ने से लोगों में काफी बेचैनी है। केंद्र सरकार ने किसी तरह की कोई मदद नहीं की।

राकेश कुमार, प्रधान दुकानदार इस समय बाजार में ग्राहक न के बराबर है। दुकानदारों को कई समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। हर तरफ बेचैनी का वातावरण है। महंगाई ने हर एक की कमर तोड़ दी है। मंदी का दौर चल रहा है।

रितिका, दुकानदार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.