Move to Jagran APP

कोरोना को बढ़ावा देने वालों का काटा जाए चालान : प्रो. चावला

। पूर्व मंत्री प्रो. लक्ष्मीकांता चावला ने कहा है कि कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है लेकिन राजनेता व प्रदर्शनकारी भीड़ का हिस्सा बनने से परहेज नहीं कर रहे। इससे कोरोना बेलगाम हो जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 04:27 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 04:27 PM (IST)
कोरोना को बढ़ावा देने वालों का 
काटा जाए चालान : प्रो. चावला
कोरोना को बढ़ावा देने वालों का काटा जाए चालान : प्रो. चावला

संवाद सहयोगी, अमृतसर

loksabha election banner

पूर्व मंत्री प्रो. लक्ष्मीकांता चावला ने कहा है कि कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है, लेकिन राजनेता व प्रदर्शनकारी भीड़ का हिस्सा बनने से परहेज नहीं कर रहे। इससे कोरोना बेलगाम हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान व मध्यप्रदेश की सरकारों ने कोरोना से बचने के नियमों का पालन न करने वालों पर पांच सौ से लेकर दो हजार तक का जुर्माना किया है। बहुत बुरी तरह यह बीमारी फैल रही है और सच तो यह है कि अभी तक इसका कोई इलाज नहीं, लेकिन सरकार से मेरा यह कहना है कि सारी जनता को इस भयानक बीमारी से बचने के लिए जो नियम बताए गए हैं उनका पालन तो करना चाहिए। लेकिन नेता, रैलियां करने वाले, गैर सरकारी, सरकारी कार्यक्रमों में भाग लेकर फोटो अखबारों में लगवाने वाले और धरने पर बैठे लोग क्या इस जुर्माने के दंड से मुक्त हैं? राह जाते लोगों का चालान तो किया जा रहा है मगर इससे पहले उन सभी नेताओं व प्रदर्शनकारियों का चालान करना चाहिए। आज की हालत यह हो गई है कि वीआइपी या भीड़ तंत्र जो भी कर ले उसको नियंत्रण में करने का सरकार का कोई ध्यान ही नहीं है। वैसे मेरी सभी लोगों से प्रार्थना है कि कोरोना भयानक महामारी है। हम इससे बचने का पूरा प्रयत्न करें और जरूरी नियमों का पालन करें। वैसे भी स्वास्थ्य विभाग ने अब कोरोना की दूसरी लहर शुरू होने की चेतावनी दे रखी है। सरकार चालान कम करे और जागरूकता अभियान ज्यादा चलाए। इसके लिए आम जनता को साथ लेकर हर नागरिक तक बचाव के उपाय संदेश पहुंचाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.