Move to Jagran APP

काम में मंदी, समस्या गंभीर, व्यापारी बोले, सरकार विशेष आर्थिक पैकेज दे

आइडीएच मार्केट के व्यापारियों का कहना है कि कोविड-19 की मार उनके कारोबार पर सबसे ज्यादा पड़ी है। काम बिल्कुल नहीं है और खर्चे निकल नह

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Apr 2021 12:00 PM (IST)Updated: Sat, 24 Apr 2021 12:00 PM (IST)
काम में मंदी, समस्या गंभीर, व्यापारी बोले, सरकार विशेष आर्थिक पैकेज दे
काम में मंदी, समस्या गंभीर, व्यापारी बोले, सरकार विशेष आर्थिक पैकेज दे

कमल कोहली अमृतसर : आइडीएच मार्केट के व्यापारियों का कहना है कि कोविड-19 की मार उनके कारोबार पर सबसे ज्यादा पड़ी है। काम बिल्कुल नहीं है और खर्चे निकल नहीं रहे हैं। सरकार की ओर से कोई सुविधा नहीं दी जा रही है। ऐसे में कारोबार करना काफी मुश्किल होता जा रहा है। सरकार ने अगर व्यापारियों की तरफ ध्यान न दिया तो आने वाले दिनों में व्यापारियों के लिए काफी समस्याएं पैदा हो सकती है। दैनिक जागरण ने व्यापारियों से संपर्क करने का अभियान चलाया हुआ है। व्यापारियों को क्या समस्या आ रही है इस बारे में सीधी बात की जा रही है। व्यापारियों का कहना है सरकार को व्यापारियों को विशेष आर्थिक पैकेज देना चाहिए ताकि वह इस मुश्किल के दौर में उनका तथा दुकानों पर काम करने वाले कर्मचारियों का गुजारा चल सके। सारा दिन दुकान खोलने के बावजूद भी ग्राहक नाममात्र ही आते हैं। पहले इतने ग्राहक आते थे कि सभी खर्चे बड़ी आसानी से निकल जाते थे। परंतु हालत अब विपरीत है। अब तो खर्चे निकालना भी मुश्किल हो गया है।

loksabha election banner

-गुरदीप सिंह राजन, दुकानदार सभी सीजन कोविड-19 की महामारी की चपेट में आ गए है। कोई भी काम नहीं चल रहा है। बिजली के बिल व अन्य तरह के टैक्स लिए जा रहे हैं। किसी तरह की कोई सुविधा नहीं दी जा रही है। ऐसे में व्यापार करना अब व्यापारियों के लिए समस्या बनता जा रहा है।

-सहज कीरत सिंह, दुकानदार आइडीएच मार्केट में बेसहारा पशु धन की काफी समस्या है। सरकार को व्यापारियों की सुविधा के लिए विशेष आर्थिक पैकेज देना चाहिए।

-हरदीप सिंह, दुकानदार बैंकों में कर्ज पर ब्याज माफ नहीं हैं। बिजली के बिल उसी तरह आ रहे हैं। दुकानों के बंद के समय के भी बिल लिए गए थे। ग्राहक बिल्कुल नहीं है।

-सूरज छाबड़ा, दुकानदार जिस मार्केट में हर समय चहल-पहल रहती थी। वहां अब सन्नाटा पसरा हुआ है। लाकडाउन का डर बना हुआ है। सरकार को दुकानदारों में विश्वास पैदा करना चाहिए।

-बलविदर सिंह, दुकानदार कोविड-19 के कारण शादियों का सीजन समाप्त हो गया है। कई दुकानदार बिल्कुल बेकार हो चुके हैं। ऐसी स्थिति में सरकार को व्यापारियों की तरफ ध्यान देना चाहिए।

-सतीश कुमार, दुकानदार मार्केट में चोरी की वारदातों को रोकने के लिए भी प्रशासन को प्रबंध करना चाहिए। वहीं कोविड-19 के कारण मंदी के दौर में चल रहे व्यापार पर भी सरकार की नजर होनी चाहिए। सरकार को विशेष आर्थिक पैकेज देना चाहिए।

-प्रितपाल सिंह, दुकानदार हर कोई सबसे पहले खाने-पीने की वस्तुएं खरीदने में लगा हुआ है। लाकडाउन का डर लग रहा है। व्यापारी वर्ग काफी परेशान है। सरकार को इस तरफ ध्यान देना चाहिए।

-सूरज सेठी, दुकानदार सरकार को ऐसी रणनीति बनानी चाहिए, जिससे कोविड-19 का मुकाबला तो हो सके। साथ में व्यापारियों को भी राहत मिले। इस मंदी के दौर में व्यापारियों के लिए सरकार को कुछ न कुछ सोचना चाहिए।

-सुरजीत सिंह, दुकानदार मार्केट में चोरी की वारदात काफी हो रही है। कुत्तों की काफी भरमार है, जिससे काफी डर फैला हुआ है। कोविड-19 ने दुकानदारों को बेकार करके रख दिया है। सरकार को व्यापारियों के लिए विशेष आर्थिक पैकेज देना चाहिए।

-इंद्रजीत सिंह, दुकानदार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.