Move to Jagran APP

तीन दिनों से ट्रांसफार्मर खराब, पावरकॉम के खिलाफ प्रदर्शन

। बटाला रोड इलाके में पड़ते चौधरी हरी सिंह नगर दश्मेश नगर और संधू वीडियो हाल वाली गली के दर्जनों घरों में पिछले तीन दिन से बिजली नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Jun 2020 12:09 AM (IST)Updated: Sun, 21 Jun 2020 06:05 AM (IST)
तीन दिनों से ट्रांसफार्मर खराब, पावरकॉम के खिलाफ प्रदर्शन
तीन दिनों से ट्रांसफार्मर खराब, पावरकॉम के खिलाफ प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

बटाला रोड इलाके में पड़ते चौधरी हरी सिंह नगर, दश्मेश नगर और संधू वीडियो हाल वाली गली के दर्जनों घरों में पिछले तीन दिन से बिजली नहीं है। चिलचिलाती धूप और तेज गर्मी के बीच लोगों का बुरा हाल है। वहीं, बिजली न होने के कारण पानी की भी किल्लत से भी जूझना पड़ रहा है।

गुस्साए इलाके के लोगों ने शनिवार को पावरकॉम मैनेजमेंट के खिलाफ प्रदर्शन कर अपनी भड़ास निकाली। स्थानीय निवासी राज भगत, रिशी कपूर, गौरव, गोल्डी, गगनदीप शर्मा, हरपाल सिंह, वरिदर भाटिया, अश्विनी कुमार, तरसेम पाल, मंगल दास, ऊषा रानी व अंजू ने बताया कि तीन दिन से इलाके का ट्रांसफार्मर खराब पड़ा है। शिकायत करने के बावजूद अब तक पावरकॉम ने नया ट्रांसफार्मर नहीं लगाया। बिजली सप्लाई बंद होने से गर्मी में बिना पंखे की हवा रात गुजारनी पड़ रही है। वहीं, पानी की किल्लत के कारण खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है। सिटी और सब-अर्बन सर्किल में आए दिन लोगों को बिजली की समस्या से जूझना पड़ता है। पावरकॉम सुचारू बिजली सप्लाई प्रदान करने में असफल साबित हुआ है।

शिकायत करने के बावजूद नहीं हुई सुनवाई

ईस्ट सब-डिवीजन के तहत पड़ते चौधरी हरी सिंह नगर, दश्मेश नगर और संधू वीडियो हाल वाली गली में रहने वाले गगनदीप शर्मा, हरपाल सिंह, अश्विनी कुमार, तरसेम पाल, मंगल दास, ऊषा रानी व अंजू ने बताया कि वीरवार रात नौ बजे के करीब इलाके की बिजली अचानक बंद हो गई। पावरकॉम के नोडल कंप्लेंट सेंटर के साथ-साथ बिजली घर के संपर्क नंबरों पर भी संपर्क किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। चिलचिलाती गर्मी में लगभग तीन दिन तक बिना बिजली के रहने को उन्हें मजबूर होना पड़ा है। गर्मी में बुजुर्गो और बच्चों हाल ज्यादा खराब है।

बिजली सप्लाई चालू करवा दी है

ईस्ट सब-डिवीजन के एसडीओ कश्मीरा लाल का कहना है कि लोगों की समस्या का हल निकालने के लिए पावरकॉम के कर्मचारियों ने अपनी पूरी जिम्मेदारी से काम किया है। पहला ट्रांसफार्मर खराब होने पर नया ट्रांसफार्मर लगाया तो लोड अधिक होने की वजह से लगाए ट्रांसफार्मर से काम नहीं बना। शनिवार देर शाम दोबारा 300 केवीए का ट्रांसफार्मर लगाकर बिजली सप्लाई चालू करवा दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.