Move to Jagran APP

आइआइएम में शत-प्रतिशत प्लेसमेंट, सात छात्रों को मिला 54 लाख का पैकेज

अमृतसर इंडियन इंस्टीटयूट आफ मैनेजमेंट (आइआइएम) के छात्रों ने साल-2018 में सौ प्रतिशत कैंपस प्लेसमेंटस प्राप्त कर सफलता का परचम फहराया है, जिसमें संस्था के दूसरे बैच के छात्रों के दीक्षा समारोह से पहले ही मैनेजमेंट की विभिन्न कार्यक्षेत्रों जैसे की मार्के¨टग, फाइनेंस, ह्यूमन रिसोर्सेज, ऑपरेशंस, एनालिटिक्स, कंस¨ल्टग और जनरल प्रशासन की जानी-मानी कंपनियों में चयन हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Apr 2018 08:08 PM (IST)Updated: Tue, 03 Apr 2018 08:08 PM (IST)
आइआइएम में शत-प्रतिशत प्लेसमेंट, सात छात्रों को मिला 54 लाख का पैकेज
आइआइएम में शत-प्रतिशत प्लेसमेंट, सात छात्रों को मिला 54 लाख का पैकेज

जागरण संवादाता, अमृतसर

loksabha election banner

इंडियन इंस्टीटयूट आफ मैनेजमेंट (आइआइएम) के छात्रों ने साल-2018 में सौ प्रतिशत कैंपस प्लेसमेंटस प्राप्त कर सफलता का परचम फहराया है, जिसमें संस्था के दूसरे बैच के छात्रों के दीक्षा समारोह से पहले ही मैनेजमेंट की विभिन्न कार्यक्षेत्रों जैसे की मार्के¨टग, फाइनेंस, ह्यूमन रिसोर्सेज, ऑपरेशंस, एनालिटिक्स, कंस¨ल्टग और जनरल प्रशासन की जानी-मानी कंपनियों में चयन हुआ है। प्लेसमेंट में चयनित हुए कुल 104 छात्रों के बैच में 7 छात्रों का अंतरराष्ट्रीय प्लेसमेंट होने पर 54 लाख रुपए व टाप टेन प्रतिशत छात्रों का औसतन पैकेज 22.3 रहा है। साल-2018 में विद्यार्थियों को मिले पैकेजों में इस साल भी अच्छी वृद्धि देखने को मिली और कंपनियों का रूझान आइआइएम अमृतसर की तरफ रहा है। संपूर्ण बैच के छात्रों का औसतन 11.3 लाख का पैकेज रहा है और प्लेसमेंटों के पैकेजों में कुल मिलाकर औसतन 16.28 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। प्लेसमेंट में चयनित हुए छात्रों को मार्के¨टग, फाइनेंस, एचआर, ऑपरेशंस, कंस¨ल्टग, आईटी, एनालिटिक्स, जनरल मैनेजमेंट इत्यादि धाराओं में शानदार पैकेज मिले हैं। बता दें कि पिछले साल में आइसीआइसीआइ लोम्बार्ड, मुथूट, शॉपक्लूज, मोती लाल ओसवाल आदि ने जहां इस साल भी संस्थान से छात्रों को चुना, वहीं एमाजोन, एक्सेंचर, क्रिसिल, वालमार्ट, तोला राम, वर्चूजा, इनफोसिस, टीसीएस जैसी कंपनियों ने साल-2018 में संस्थान से जुड़कर प्लेसमेंट में अपना रूझान दिखाया है। प्लेसमेंट में मिली सफलता से संतुष्ट आइआइएम अमृतसर के मेंटर डायरेक्टर कुलभूषण बलूनी ने भी संस्थान और छात्रों की तारीफ की और उन्हें उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। प्लेसमेंट चेयर अरुण कौशिक ने भी सफलता का श्रेय प्लेसमेंट समिति और पूरे आइआइएम अमृतसर के समस्त विभागों को दिया है। कौशिक का कहना है कि आइआइएम अमृतसर बलूनी के योग्य दिशा-निर्देश में निरंतर सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित कर देश के महत्वपूर्ण संस्थान के रूप में उभर के आया है और प्लेसमेंट से जुड़ी विस्तारपूर्वक रिपोर्ट आइआइएम अमृतसर की वेबसाइट पर आने वाले दिनों में उपलब्ध करवाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.