Move to Jagran APP

पीसीए दवाइयों की जमाखोरी करने वालों पर करेगा कार्रवाई

कोविड-19 महामारी के कारण दवाइयों की कमी को देखते हुए पंजाब केमिस्ट एसोसिएशन ने केमिस्टों को कहा है कि यदि कोई केमिस्ट कोविड-19 के उपचार के लिए आने वाली दवाइयों की जमाखोरी करेगा तो उस पर एसोसिएशन सख्त कार्रवाई करेगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 06:22 PM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 06:22 PM (IST)
पीसीए दवाइयों की जमाखोरी करने वालों पर करेगा कार्रवाई
पीसीए दवाइयों की जमाखोरी करने वालों पर करेगा कार्रवाई

संस, अमृतसर : कोविड-19 महामारी के कारण दवाइयों की कमी को देखते हुए पंजाब केमिस्ट एसोसिएशन ने केमिस्टों को कहा है कि यदि कोई केमिस्ट कोविड-19 के उपचार के लिए आने वाली दवाइयों की जमाखोरी करेगा तो उस पर एसोसिएशन सख्त कार्रवाई करेगी। केमिस्टों को अवगत करवाने के लिए पीसीए की वर्चुअल मीटिग की। इसमें सभी जिलों के प्रधान व सचिव शामिल हुए। बैठक में कोविड-19 महामारी के कारण पैदा हो हुए हालात पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक की जानकारी देते हुए प्रधान सुरिदर दुग्गल व महासचिव जीएस चावला ने बताया कि इस महामारी के लिए जो दवाइयां बाजार में उपलब्ध नहीं है, उसके लिए कंपनियों से बातचीत करके दवाइयों को मंगवाया जाना चाहिए। इस समय रेमिडेसेवर, टोलसीपीन, एवर मैकटिल, मिथाइल, डोक्सीसाइक्लीन, अजीथरोमाइसिन, पेरासिटामोल 650, इनोक्साबरीन की जरूरत है। एसोसिएशन ने राज्य के सभी केमिस्टों को सावधानी से काम करने की बात करते हुए कहा कि कोई केमिस्ट कोरोना से संबंधित दवाइयों की जमाखोरी न करे। यदि कोई केमिस्ट ऐसा करेगा तो एसोसिएशन उस पर सख्त कार्रवाई करेगा।

prime article banner

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि पंजाब के सभी 22 जिलों में जरूरतमंद आर्थिक तौर पर कमजोर कोविड-19 के मरीजों को मुफ्त दवाइयां उपलब्ध करवाएगी। उसके लिए पीड़ित व्यक्ति को अपना आधार कार्ड, कोविड रिपोर्ट और अस्पताल की पर्ची जिला प्रधान व सचिव के वाट्सएप नंबरों व उनसे संपर्क कर सकते है। केमिस्ट इस महामारी में जोखिम भरे वातावरण में काम कर रहे हैं। सरकार को केमिस्टों को कोरोना वारियर्स का दर्जा देना चाहिए तथा केमिस्टों व उनके परिवारों को टीकाकरण में प्राथमिकता देनी चाहिए।

इस मौके पर अमरदीप सिंह, सतीश कपूर, सुरेंद्र शर्मा, राजेंद्र जग्गी, सुदर्शन कुमार, राजीव जैन, राजेश महाजन, नरिदर मित्तल, नवनीत जिदल, राकेश जिदल, जेएस चावला, मनीष अरोड़ा, हरमेश पुरी, अश्वनी कुमारी, विपिन कुमार मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.