Move to Jagran APP

शिवसेना भारतीय ने पाकिस्तान में प्राचीन मंदिर को तोड़ने का किया विरोध

शिवसेना भारतीय ने पाकिस्तान रावलपिडी में हिदुओं के प्राचीन मंदिर को तोड़ने के विरोध में युवा पंजाब प्रमुख अजय ठाकरे महिला विग प्रमुख दलजीत कौर की अध्यक्षता में लाहौरी गेट में पाकिस्तान का झंडा जलाकर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 04:52 PM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 04:52 PM (IST)
शिवसेना भारतीय ने पाकिस्तान में प्राचीन मंदिर को तोड़ने का किया विरोध
शिवसेना भारतीय ने पाकिस्तान में प्राचीन मंदिर को तोड़ने का किया विरोध

संवाद सहयोगी, अमृतसर : शिवसेना भारतीय ने पाकिस्तान रावलपिडी में हिदुओं के प्राचीन मंदिर को तोड़ने के विरोध में युवा पंजाब प्रमुख अजय ठाकरे, महिला विग प्रमुख दलजीत कौर की अध्यक्षता में लाहौरी गेट में पाकिस्तान का झंडा जलाकर प्रदर्शन किया। इस दौरान सीनियर राष्ट्रीय प्रमुख सुरेंदर कुमार शिदे, पंजाब युवा चेयरमैन हरीश गिल, सीनियर उप प्रमुख हरप्रीत गिल विशेष रूप से शामिल हुए। अजय ठाकरे ने प्राचीन हिदू मंदिर को तोड़ने का विरोध करते हुए कहा कि रावलपिडी में हिदुओं के 74 वर्ष प्राचीन मंदिर को कुछ कट्टरपंथी स्थानीय मौलवी के नेतृत्व में कट्टरपंथी पाकिस्तानी मुसलमानों की भीड़ ने तोड़ने का काम किया हैं। पाकिस्तान की सरकार भारत में रहने वाले मुसलमानों के मामले को लेकर छाती पीटने का काम करती हैं, जम्मू-कश्मीर के मुसलमानों के अधिकारों की बात करते हैं, वह अपने देश में अल्पसंख्यक हिदुओं के मंदिर पर सरेआम हमले को रोकने में असमर्थ हैं। इस मंदिर को पुनर्निर्माण करवाया जा रहा था परंतु वहां के मुसलमानों ने दिन के उजाले में हिदुओं के इस प्राचीन मंदिर को तोड़ने का काम किया परंतु पाकिस्तान सरकार तथा वहां की पुलिस हिदू मंदिर की सुरक्षा नहीं कर सकी। केंद्र सरकार को इस मामले को लेकर पाकिस्तान सरकार पर कार्रवाई करने के लिए दबाव बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनका संगठन देशभर के हिदू संगठनों से अपील करती हैं कि सभी संगठन आगे आकर पाकिस्तान की इस हरकत के खिलाफ अपना रोष व्यक्त करें। इस अवसर पर चंडी पहलवान, ज्योति निश्चल, सोनिया सैनी, परमजीत कौर, सौरभ शौरी, कर्ण, राजकुमार, गौतम आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.