Move to Jagran APP

ऑक्सीजन कांड : जांच रिपोर्ट तैयार, कार्रवाई का इंतजार

जागरण संवाददाता, अमृतसर स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म मो¨हदरा ने साफ कहा कि टीबी अस्पताल में ऑक्सीजन

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Nov 2017 05:30 PM (IST)Updated: Fri, 10 Nov 2017 05:30 PM (IST)
ऑक्सीजन कांड : जांच रिपोर्ट तैयार, कार्रवाई का इंतजार
ऑक्सीजन कांड : जांच रिपोर्ट तैयार, कार्रवाई का इंतजार

जागरण संवाददाता, अमृतसर

prime article banner

स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म मो¨हदरा ने साफ कहा कि टीबी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई मौत का कड़ा नोटिस लिया गया है। इस मामले की जांच के बाद रिपोर्ट लगभग तैयार कर ली गई है। रिपोर्ट के आधार पर वह सख्त एक्शन लेंगे। ब्रह्म मो¨हदरा शुक्रवार को जलियांवाला बाग मेमोरियल सिविल अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे थे।

उन्होंने कहा कि सभी सरकारी अस्पतालों को निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी परिस्थिति में ऑक्सीजन की आपूर्ति ठप न होने पाए। टीबी अस्पताल में पिछले महीने ऑक्सीजन की कमी के चलते 42 वर्षीय मंगल ¨सह की मौत बहुत ही दुखद थी। इसमें किसकी लापरवाही रही, इसकी जांच लगभग पूरी हो चुकी है। इस घटना के बाद प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों के प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे ऑक्सीजन की निरंतर सप्लाई सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री ने सिविल अस्पताल में स्थापित योग केंद्र का भी शुभारंभ किया। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे योग को अपनाकर निरोग बनें। सिविल अस्पताल के डॉक्टरों ने मंत्री के समक्ष यह बात रखी कि अस्पताल में एंबुलेंस की कमी के कारण मरीजों को भारी परेशानी कर सामना करना पड़ता है। ऐसे में ब्रह्म मो¨हदरा व सांसद गुरजीत ¨सह औजला ने एक-एक एंबुलेंस देने की घोषणा की। इसके साथ ही डॉक्टरों ने इमरजेंसी मेडिकल अफसरों की भी मांग की। डॉक्टरों का तर्क था कि ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर को ओपीडी से जाना पड़ता है, जिससे मरीज परेशान होते हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि वह सिविल अस्पताल में पांच ईएमओ की व्यवस्था करेंगे।

इसके बाद ब्रह्म मो¨हदरा ने वेरका स्थित वेयर हाउस का निरीक्षण कर वहां रखी दवाओं का जायजा लिया। इसके बाद वह सरकारी मेडिकल कॉलेज स्थित नशा मुक्ति केंद्र पहुंचे और मरीजों से बातचीत की। इस अवसर पर डायरेक्टर हेल्थ सर्विसेज डॉ. राजीव भल्ला, सिविल सर्जन डॉ. न¨रदर कौर, सिविल अस्पताल के एसएमओ डॉ. चरणजीत ¨सह, डॉ. रा¨जदर अरोड़ा, राकेश शर्मा, डॉ. शालू अग्रवाल, डॉ. ओमप्रकाश सहित समस्त स्टाफ उपस्थित था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.