Move to Jagran APP

सिविल अस्पताल में ओपीडी बहाल, जीएनडीएच में आज नहीं मिलेंगे डाक्टर

स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित सिविल अस्पताल के डाक्टरों ने हड़ताल समाप्ति की घोषणा कर दी है। सोमवार को सिविल अस्पताल में ओपीडी सेवाएं शुरू हो जाएंगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Jul 2021 06:07 PM (IST)Updated: Sun, 11 Jul 2021 06:07 PM (IST)
सिविल अस्पताल में ओपीडी बहाल, जीएनडीएच में आज नहीं मिलेंगे डाक्टर
सिविल अस्पताल में ओपीडी बहाल, जीएनडीएच में आज नहीं मिलेंगे डाक्टर

जागरण संवाददाता, अमृतसर: स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित सिविल अस्पताल के डाक्टरों ने हड़ताल समाप्ति की घोषणा कर दी है। सोमवार को सिविल अस्पताल में ओपीडी सेवाएं शुरू हो जाएंगी। दूसरी तरफ अब मेडिकल शिक्षा व खोज विभाग द्वारा संचालित गुरु नानक देव अस्पताल (जीएनडीएच) में सोमवार को ओपीडी सेवाएं ठप रहेंगी। पे—कमीशन की सिफारिशों में संशोधन के विरोध में दो अहम अस्पतालों के अलग—अलग फैसलों के कारण डाक्टरों की एकजुटता नजर नहीं आ रही।

loksabha election banner

दरअसल, सिविल अस्पताल में इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन के चेयरमैन राकेश शर्मा के आह्वान पर समूह डाक्टरों ने 9 से 11 जुलाई तक ओपीडी सेवाएं ठप रखने की घोषणा की थी। तीन दिवसीय इस हड़ताल का मरीजों पर प्रतिकूल प्रभाव रहा। हालांकि रविवार को एसोसिएशन ने बैठक कर सोमवार को की जाने वाली हड़ताल को स्थगित कर दिया है। राकेश शर्मा ने कहा कि हड़ताल की वजह से मरीजों को परेशानी हो, इसलिए हमने हड़ताल स्थगित की है। सरकार को डाक्टरों की बात सुननी चाहिए। हम सरकार को वक्त दे रहे हैं। यदि जल्द ही मांगों पर विचार न हुआ तो डाक्टरों का आंदोलन और तेज होगा। इस अवसर पर लैबोरेट्री टेक्नीशियन एसोसिएशन के प्रधान राजेश शर्मा, नर्सिंग एसोसिएशन की प्रधान जसबीर कौर, आर्गेनाजिग सेक्रेटरी मनजिदर सिंह सहित डाक्टरों व कर्मचारियों ने सरकार को नींद से जागने की अपील की।

दूसरी तरफ गुरुनानक देव अस्पताल में सोमवार को ओपीडी सेवाएं ठप रखी जाएंगी। पंजाब मेडिकल डेंटल एंड टीचर्स एसोसिएशन ने बीते शनिवार को कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सोनी को ज्ञापन देकर इस बात की जानकारी दे दी थी। एसोसिएशन की अध्यक्ष डा. मृदु ग्रोवर ने कहा कि पिछले पंद्रह दिनों से लगातार सांकेतिक हड़ताल कर रहे है। सुबह आठ से ग्यारह बजे तक ओपीडी का बायकाट किया जा रहा है, लेकिन अब सोमवार को पूरा दिन सेहत सेवाएं ठप रखेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.