Move to Jagran APP

फोटो.23. फोरएस चौक की रद एनओसी बहाल करवाई जाए : दत्ती

विधानसभा हलका उत्तरी के विधायक सुनील दत्ती ने चंडीगढ़ में प्री-बजट मीटिग में मुख्यमंत्री के सामने अपने हलके व शहर से जुडे अहम मुददे उठाए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 12:32 AM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 12:32 AM (IST)
फोटो.23. फोरएस चौक की रद एनओसी बहाल करवाई जाए : दत्ती
फोटो.23. फोरएस चौक की रद एनओसी बहाल करवाई जाए : दत्ती

जागरण संवाददाता, अमृतसर : विधानसभा हलका उत्तरी के विधायक सुनील दत्ती ने चंडीगढ़ में प्री-बजट मीटिग में मुख्यमंत्री के सामने अपने हलके व शहर से जुडे अहम मुददे उठाए।

loksabha election banner

दत्ती ने फोरएस चौक फ्लाई ओवर बनाने पर आर्कियोलॉजिकल सर्वे आफ इंडिया द्वारा रोक लगाए जाने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि इस फ्लाई ओवर को साल 2015 में केंद्र सरकार की ओर से एनओसी दे दी गई थी। जब कैप्टन अमरिदर सिंह ने सीएम बनने के बाद इसका उद्घाटन किया तो दिसंबर 2018 में एनओसी रद्द कर दी गई। विधायक ने कहा कि इसके पीछे भाजपा का हाथ है और एनओसी दोबारा से बहाल करवाने के लिए कोई प्रयास नहीं किया गया।

दत्ती द्वारा मामला उठाए जाने पर मुख्यमंत्री ने उच्चाधिकारियों को निर्देश दिए कि वह इस मामले पर केंद्र सरकार के साथ बात करें और एनओसी बहाल करवाएं।

दत्ती ने उन्हें बताया कि फोरएस चौक पर रोजाना लंबा जाम लगा रहता है। इस क्षेत्र में मजीठा रोड पर गुरु नानक देव अस्पताल, डेंटल कालेज, माई भागो पॉलिटेक्निकल कॉलेज, तीन-चार बड़े स्कूल स्थित है। ऐसे में इस रूट के अहम फोरएस चौक में फ्लाई ओवर बनने से शहरवासियों को बहुत बड़ी राहत मिलेगी। शहर में रोजाना भारी संख्या में श्रद्धालु माथा टेकने के लिए आ रहे हैं। वहीं स्नैचर रोजाना श्रद्धालुओं और शहरवासियों को लूट रहे हैं।

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर के महत्वपूर्ण चौक और इलाकों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने थे, लेकिन काम अभी तक शुरू नहीं करवाया गया है। उन्होंने भंडारी पुल चौड़ा करने के काम में तेजी लाने की मांग रखी। उन्होंने कहा कि नगर सुधार ट्रस्ट द्वारा भंडारी पुल को चौड़ा करवाया जाना है। इस पुल पर रोजाना वाहनों का जाम लग रहा है। काम में तेजी लाई जानी चाहिए।

विधानसभा हलका साउथ के विधायक इंद्रबीर सिंह बुलारिया ने रीगो ब्रिज की हालत जर्जर होने की बात कही। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों के समय का रीगो ब्रिज अपनी अवधि पूरी कर चुका है, जो कभी भी हादसे का कारण बन सकता है। उन्होंने भंडारी पुल चौड़ा करने के काम में तेजी लाने के लिए अधिकारियों को हिदायतें दिए जाने की मांग रखी। जिस पर सीएम ने उक्त मुद्दों पर कार्रवाई करने संबंधी अधिकारियों को निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.