Move to Jagran APP

एड्स पीड़ितों के इलाज में केंद्र सरकार उठाए कदम : औजला

सांसद गुरजीत सिंह औजला ने केंद्र सरकार एड्स पीड़ितों के इलाज के लिए सार्थक कदम उठाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 12:34 AM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 12:34 AM (IST)
एड्स पीड़ितों के इलाज में केंद्र सरकार उठाए कदम : औजला
एड्स पीड़ितों के इलाज में केंद्र सरकार उठाए कदम : औजला

जागरण संवाददाता, अमृतसर : सांसद गुरजीत सिंह औजला ने प्रदेश में विशेषकर सीमावर्ती हलका अमृतसर में बढ़ रहे एड्स के मरीजों का मुद्दा उठाते हुए केंद्र सरकार के दखल की मांग करते हुए एड्स पीड़ितों के इलाज के लिए सार्थक कदम उठाने की मांग की है।

loksabha election banner

संसद में पंजाबियों की मौत का कारण बन रही एड्स की बीमारी का मुद्दा उठाते हुए औजला ने कहा कि सीमावर्ती हलका अमृतसर एड्स की बीमारी से बुरी तरह प्रभावित है। बीमारी बढ़ने का सबसे प्रमुख कारण नशे की मार है। पंजाब में पिछले पांच सालों में एड्स के मरीजों की गिनती 34 फीसद बढ़ी है। देश में वृद्धि 8 लाख 50 हजार मरीजों में 12.29 प्रतिशत मरीज सिर्फ पंजाब में बढ़े हैं। इनमें सबसे अधिक 16.5 हजार मरीज अमृतसर जिले में हैं। औजला ने कहा कि पंजाब सरकार ने नशे की मार के कारण बीमारी की जकड़ में आए युवाओं के इलाज के लिए ओट क्लीनिक खोले हैं। दुख की बात है कि प्रदेश में नशे की मार तले आए सात लाख 20 हजार युवाओं में सिर्फ दो लाख 10 हजार युवाओं ने ही इन क्लीनिकों में दस्तक दी है।

उन्होंने मांग की है कि प्रदेश में दिन-प्रतिदिन बढ़ रही एड्स की बीमारी को रोकने के लिए पंजाब सरकार की ओर से शुरू किए ओट क्लीनिकों की तरज पर केंद्र सरकार दखल दे व प्रदेश के युवाओं के लिए मौत पर प्रदेश के लिए नमोशी का कारण बन रही इस बीमारी को रोकने के लिए बीमारी से पीड़ित लोगों के लिए दवाइयों व इलाज का प्रबंध करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.