Move to Jagran APP

टोरंटो-अमृतसर हवाई सेवा शुरू करने की मांग संसद में उठाऊंगा : औजला

सांसद गुरजीत सिंह औजला ने कहा है कि वह संसद में कनाडा-अमृतसर उड़ान को शुरू करने की मांग करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 May 2019 11:29 PM (IST)Updated: Mon, 27 May 2019 11:29 PM (IST)
टोरंटो-अमृतसर हवाई सेवा शुरू करने की मांग संसद में उठाऊंगा : औजला
टोरंटो-अमृतसर हवाई सेवा शुरू करने की मांग संसद में उठाऊंगा : औजला

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

सांसद गुरजीत सिंह औजला ने कहा है कि वह संसद में कनाडा-अमृतसर उड़ान को शुरू करने की मांग करेंगे। औजला ने कनाडा संसद में भारतीय मूल के कनेडियन संसद सदस्य रूबी सहोता व रणदीप सराय की ओर से टोरंटो-अमृतसर सीधी हवाई सेवा शुरू करने की मांग पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कनाडा संसद में यह मांग उठाने से बहुत जल्द इस हवाई सेवा पंजाबियों व कनेडियन के सफर की गवाह बनेगी।

कनाडा संसद में इस मुद्दे को उठाने वाले संसद सदस्यों का धन्यवाद करते हुए लोकसभा हलका अमृतसर से सदस्य गुरजीत सिंह औजला ने कहा कि अपने संसद सदस्य के पहले दौर में जब वह कनाडा दौरे पर गए थे तो उन्होंने वहां के दो सांसदों का मिल कर अमृतसर-टोरंटो हवाई सेवा शुरू करने के संयुक्त तौर पर प्रयास करने की बात की थी। औजला ने कहा कि बहुत बढि़या बात है कि इस हवाई सेवा को शुरू करने की कनाडा संसद में मांग उठी है। उन्होंने दावा किया कि भारतीय संसद के पहले सेशन में वह अमृतसर टोरंटो सीधी हवाई सेवा शुरू करने की मांग को प्रमुखता से उठाएंगे, जिस तरह अमृतसर के श्री गुरु रामदास अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से टोरंटो, वेंकूवर सहित अन्य देशों को सीधी उड़ानों को शुरू करने की मांग को उठाते रहे है। इसके साथ ही औजला ने कहा कि वह इस उड़ान को जल्द शुरू करवाने के लिए भारत के नए शहरी हवाईबाजी मंत्री सहित एयर इंडिया के अधिकारियों से बैठक करेंगे।

औजला ने कहा कि कनाडा में बड़ी गिनती में पंजाबी बसते है तथा उनकी इच्छा रहती है कि सिखों के मक्के के रूप में जाने जाते श्री हरिमंदिर साहिब अमृतसर के दर्शन दीदार कर सके व सीधी हवाई सेवा के साथ उनकी पुरानी मांग पूरी होती दिखाई दे रही है। औजला ने कहा कि टोरंटो अमृतसर सीधी सेवा शुरू होने का सीधा फायदा पंजाब के किसानों को होगा जिनकी सब्जियां, फल, फूल व दूध कनाडा की मार्केट में अध्कि रेट पर बिकेंगी। औजला ने टोरंटो अमृतसर उड़ान संबंधी मांग को उठाने में फ्लाई अमृतसर मुहिम के उत्तरीय अमेरिका कनवीनर अनंतदीप सिंह ढिल्लो, समाज सेवी संस्था अमृतसर विकास मंच के प्रतिनिधियों के प्रयास की प्रशंसा की।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.