Move to Jagran APP

ट्रैफिक समस्या के हल के लिए अमृतसर में बने रिग रोड : औजला

अमृतसर से सांसद गुरजीत सिंह औजला ने केंद्रीय आवाजाही व सड़क मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की व मांग पत्र सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Aug 2019 12:21 AM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2019 12:21 AM (IST)
ट्रैफिक समस्या के हल के लिए अमृतसर में बने रिग रोड : औजला
ट्रैफिक समस्या के हल के लिए अमृतसर में बने रिग रोड : औजला

जागरण संवाददाता, अमृतसर : अमृतसर में श्रद्धालुओं व पर्यटकों की बढ़ती गिनती के कारण पैदा हो रही ट्रैफिक समस्या के हल के लिए अमृतसर से सांसद गुरजीत सिंह औजला ने केंद्रीय आवाजाही व सड़क मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की व मांग पत्र सौंपा।

loksabha election banner

गडकरी से मुलाकात में औजला ने कहा कि अमृतसर एक पवित्र शहर है। इसकी सरहद पाकिस्तान के साथ लगती है। सिखों के धार्मिक स्थल श्री हरिमंदिर साहिब होने के कारण लगभग डेढ़ लाख श्रद्धालु व पर्यटक रोजाना अमृतसर में पहुंचते हैं, जिनमें अधिकतर सड़क मार्ग का इसतेमाल करते हैं। भारत-पाकिस्तान की साझी चेक पोस्ट अटारी-वाघा सरहद में रोजाना शाम के समय होने वाली रिट्रिट सेरेमेनी के दौरान बड़ी गिनती में पर्यटक पहुंचते हैं। सरहद पर दोनों देशों की ओर से झंडा उतारने की रस्म के भी लोग गवाह बनते हैं। शाम के समय इन पर्यटकों के शहर में पहुंचने पर बड़ा यातायात जाम लगना स्वभाविक है। अमृतसर की यातायात प्रणाली पूरी तरह से फेल हो जाती है।

उन्होंने केंद्रीय मंत्री गडकरी को कहा कि नवंबर महीने में आ रही श्री गुरु नानक देव जी के 550 वर्षीय जन्म शताब्दी को विश्व स्तर पर केंद्र व पंजाब सरकार की ओर से संयुक्त तौर पर मनाया जा रहा है। इसके लिए गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब डेरा बाबा नानक कारिडोर बनाया जा रहा है। जिस दिन यह प्रोजेक्ट पूरा हो गया तो उस दिन के बाद अमृतसर की धरती पर सिख श्रद्धालुओं का बड़ी गिनती में जमावड़ा होगा। इससे ट्रैफिक समस्या पैदा हो जाएगी। औजला ने केंद्रीय मंत्री से मांग की है कि ऐसे में अमृतसर के लिए रिग रोड बनाया जाए जो अमृतसर-अटारी रोड से अमृतसर-छेहरटा-ढंड कसेल के रास्ते होते हुए झब्बाल रोड से मिल कर अमृतसर-तरनतारन रोड को मिलाते हुए अमृतसर जालंधर रोड जोकि राष्ट्रीय राजमार्ग टू है, से मिल कर एक बाहरी रास्ते का काम करे। औजला की मांग पर केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि वह इस समस्या के हल के लिए हर संभव यत्न करेंगे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.