Move to Jagran APP

सात दिन में बन जानी चाहिए माल रोड : औजला

सांसद गुरजीत सिंह औजला ने शहरवासियों की समस्याओं को लेकर सर्कट हाउस में जिला प्रशासन के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Jul 2019 12:23 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2019 12:23 AM (IST)
सात दिन में बन जानी चाहिए माल रोड : औजला
सात दिन में बन जानी चाहिए माल रोड : औजला

जागरण संवाददाता, अमृतसर : सांसद गुरजीत सिंह औजला ने शहरवासियों की समस्याओं को लेकर सर्कट हाउस में जिला प्रशासन के साथ बैठक की। बैठक में विधायक हरप्रताप सिंह अजनाला, विधायक तरसेम सिंह डीसी, विधायक सुनील दत्ती, हलका इंचार्ज मजीठा सुखजिदर राज सिंह लाली मजीठिया, मेयर करमजीत सिंह रिटू, शिवदुलार सिंह ढिल्लो डीसी, पुलिस कमिश्नर एसएस श्रीवास्तवा विशेष तौर पर हाजिर हुए।

loksabha election banner

बैठक में अगले कुछ दिनों तक मानसून के पंजाब पहुंचने को लेकर शहर में पानी के जमाव को रोकने के लिए अमृतसर के सीवरेज सिस्टम पर ध्यान देने व माल रोड पर सड़क के धंसने के काम को सात दिन में समाप्त करके सड़क को चालू करने के नगर निगम अधिकारियों को निर्देश दिए गए। विधायक हरप्रताप सिंह अजनाला ने कहा कि वह विधानसभा की स्थानीय निकाय कमेटी के सदस्य है व सात दिन में माल रोड सडक के काम के सही न होने पर पूरी कमेटी दौरा करके इसकी जांच करके इसका स्थायी हल करेगी। पावरकॉम अधिकारियों को धान की रोपाई का सीजन के दौरान किसानों को आठ घंटे की निर्विघ्न बिजली सप्लाई यकीनी बनाने के निर्देश दिए गए व कहा गया कि यदि किसी कारण किसानों को आठ घंटे से कम बिजली मिलती है तो उसकी भरपाई अगले दिन में किसानों को अतिरिक्त बिजली सप्लाई करके किया जाए।

जनरल मैनेजर पंजाब रोडवेज को अमृतसर के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से बठिडा, जालंधर, लुधियाना, होशियारपुर व अटारी के लिए विशेष एसी बसें चलाने का प्रस्ताव को वास्तविक रूप देने की बात की गई। इन बसों के लिए अलग से बस अड्डा बनाने के लिए भी विचार चर्चा की गई। विधायकों व मेयर ने शहर में आवारा कुत्तों व अन्य जानवरों की बढ़ रही संख्या पर चिता का इजहार करते हुए कहा कि अमृतसर में आवारा कुत्तों की नसबंदी करने के लिए छह केंद्र बनाए जाएंगे, ताकि आवारा कुत्तों की गिनती पर काबू पाया जा सके। बैठक के दौरान कहा गया कि नगर निगम की ओर से आवारा सूअरों को काबू करने के लिए एक कंपनी को ठेका दिया गया है जो आवारा सूअरों को काबू करके बंद करेगी। शहर में बढ़ रही ट्रैफिक समस्या व बढ़ते हवा प्रदूषण संबंधी डीसी अमृतसर शिव दुलार सिंह ढिल्लो ने कहा कि इसके लिए बीते दिन यूएनओ की टीम की ओर से हवा प्रदूषण से निजात दिलाने के लिए देश के चुने गए तीन शहरों में एक अमृतसर का दौरा किया गया व इसलिए मांगे सुझाव के तहत शहर की हद में मेट्रो रेल चलाने की बात की गई। इस अवसर पर हिमांशु अग्रवाल एडीसी, चेयरमैन मंजीत कौर के अलावा जिला पंचायत व विकास अधिकारी, लोक निर्माण विभाग व अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

सप्ताह में मांगी पुलों की रेलिग की रिपोर्ट

औजला ने सीमावर्ती क्षेत्र में कई पंजाबियों की जान लेने वाले रेलिग के बिना पुल संबंधी मीटिग में विचार चर्चा करते हुए लोक निर्माण विभाग को निर्देश जारी किए कि सप्ताह के भीतर बिना रेलिग व अवधि पूरी करने वाले पुलों की निशानदेही करके विशेष रिपोर्ट तैयार की जाए। ताकि केंद्र सरकार व रक्षा मंत्रालय से ऐसे पुलों की मरम्मत की मंजूरी लेकर जल्द से जलद काम शुरू करवाया जा सके। औजला ने भंडारी पुल के विस्तार संबंधी कहा कि पुल का सप्ताह के भीतर काम शुरू होने जा रहा है। ठेकेदार को 18 महीने में काम को मुकम्मल करने के निर्देश दिए गए।

जिले को अपराधमुक्त करने के दिए निर्देश

बैठक में अमृतसर जिले के सुरक्षा व जिले को अपराध मुक्त करने के लिए पुलिस प्रशासन को निर्देश देते हुए अमृतसर देहाती व शहरी के सांझे चौक मीराकोट में लगने वाले सड़क जाम से आम जनता को निजात दिलाने के ट्रैफिक पुलिस को पक्के तौर पर नियुक्त किया जाए। जिले में नशा तस्करों को काबू करने पर शहर में अपराध को अंजाम देने वाले अपराधियों को बिना किसी दबाव के सलाखों के पीछे करने के लिए विशेष मुहिम चलाई जाए। उन्होंने कहा कि वह केंद्र सरकार से नशा छोड़ने वाले युवकों के पुनर्वास के लिए विशेष ध्यान की मांग करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.