Move to Jagran APP

मोदी ने 132 करोड़ देश वासियों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया : मलिक

अमृतसर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिवस सोमवार को स्वच्छता दिवस के रूप में मनाया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 08:24 PM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 08:24 PM (IST)
मोदी ने 132 करोड़ देश वासियों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया : मलिक
मोदी ने 132 करोड़ देश वासियों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया : मलिक

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिवस सोमवार को स्वच्छता दिवस के रूप में मनाया गया। भाजपा युवा मोर्चा की ओर से आज दुग्र्याणा तीर्थ में चलाए स्वच्छता अभियान में पहुंचे बीजेपी प्रदेश प्रधान व राज्यसभा सदस्य ने तीर्थ परिसर में अपने साथियों सहित झाड़ू लगाया और कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश की 132 करोड़ जनसंख्या के लिए स्वच्छता के लिए प्रेरणा बने। मोदी के जन्म दिन पर भाजपाइयों ने जहां दुग्र्याणा तीर्थ परिसर में सफाई की वहीं अपने प्रिय नेता की लंबी आयु और हर क्षेत्र में सफलता की कामना भी की।

भाजपा सांसद एवं पंजाब प्रदेश अध्यक्ष श्वेत मालिक ने कहा कि प्रधानमंत्री न¨रदर मोदी ने अपने जन्म दिन को Þसेवा सप्ताहÞ के रूप मे मनाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने स्वच्छता का संदेश दिया, मगर 70 वर्षो तक देश में शासन करने वाली कांग्रेस सरकार ने

इसकी ओर ध्यान ही नही दिया। मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद देश को स्वच्छ, स्वस्थ बनाने का लक्ष्य अपने सामने रखा और इसे अपनी ¨जदगी का आंदोलन भी बनाया। ताकि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर स्वच्छ भारत महात्मा गांधी के चरणों में अर्पित करें। इसी अभियान के चलते आज हजारो गांव, शहर, कस्बे खुले मे शौच से मुक्त किए।

उन्होंने कहा कि मोदी ने देश वासियों को स्वच्छता के लिये प्रेरित करते हुए लोगों को अपने घरो में स्वच्छता रखने के साथ-साथ आस-पास के इलाके में भी स्वच्छता रखने का संदेश दिया। पार्टी मोदी के स्वच्छ भारत के नारे को घर-घर पहुंचाएगी ताकि मोदी का देश को विश्वगुरु बनाने का सपना जल्द पूरा हो सके। उन्होंने कहा कि मोदी ने एक गरीब घर में जन्म लिया और बचपन में रेलवे स्टेशन पर चाय बेची लेकिन अपनी कार्यकुशलता व देश के प्रति सम्पूर्ण की भावना लेकर हमेशा गरीब का हित सर्वोपरि रखते हुए अपने कुशल नेतृत्व वाले 4 वर्षो के शासनकाल में गरीब, युवा वर्ग, किसान, इलाज से वंचित लोगों, बेरोजगारी, महिला सुरक्षा, गरीब परिवार की माताओं बहनो को मुफ्त गैस कनेक्शन देकर उन्हें धुएं के गर्त से बाहर निकाला। इस मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ, प्रदेश राकेश गिल, प्रदेश मीडिया सह प्रभारी हर¨वद्र ¨सह संधू,

सीनियर नेता रा¨जदर मोहन ¨सह छीना, महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्षा रीना जेतली, भाजपा प्रधान आनंद शर्मा, भाजयुमो के सलिल कपूर, जिला महासचिव डा राम चावला, उपाध्यक्ष पप्पू महाजन, सर्वजीत ¨सह शैंटी, जिला अध्यक्ष गौतम अरोड़ा आदि भी उपस्थित थे।

कांग्रेस कर रही पंजाब में हालात खराब

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य श्वेत मलिक ने कहा कि डिवाइड एंड रूल की कांग्रेस की पुरानी पालिसी है और अब एक बार फिर लोगों को धर्म के नाम पर गुमराह कर पंजाब को तबाह करने के प्रयास कर रही है। बेअदबी मामला सीबीआइ से वापस लेने पर उन्होंने कहा कि जब प्रदेश की एजेंसियां किसी मामले में असफल रहती हैं तो मामला केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआइ को दिया जाता है। मगर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह बेअदबी मामले को सीबीआइ से वापस लेकर गवाहों के बयान बदल कर बेगुनाहों को सजा देना चाहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.