Move to Jagran APP

मेयर ने पार्षद पति को हाउस मीटिंग से निकाला

नगर निगम सदन की बैठक मेयर कर्मजीत सिंह रिटू और कमिश्नर कोमल मित्तल की देखरेख में हुई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 12:01 AM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 12:01 AM (IST)
मेयर ने पार्षद पति को हाउस मीटिंग से निकाला
मेयर ने पार्षद पति को हाउस मीटिंग से निकाला

विपिन कुमार राणा, अमृतसर

loksabha election banner

श्री गुरु नानक देव जी के 550 साला प्रकाश पर्व को समर्पित नगर निगम सदन की बैठक मेयर कर्मजीत सिंह रिटू और कमिश्नर कोमल मित्तल की देखरेख में हुई। गुरु पर्व की तैयारियों के लिए जरूरी इंफ्राट्रक्चर से संबंधित 15 प्रस्तावों को सर्वसहमति से पास किया किया गया।

बैठक की शुरूआत में ही वार्ड नंबर 21 की पार्षद पलविदर कौर के पति मास्टर हरपाल सिंह वेरका की बैठक में एंट्री को लेकर तकरार हो गई। बैठक में केवल पार्षदों की एंट्री थी। मीटिग हाल में हरपाल वेरका की एडीशनल कमिश्नर संदीप रिषी से बहस हुई। वेरका ने उन्हें दो दिन पहले उनके द्वारा शहर में इमरान खान और नवजोत सिंह सिद्धू के लगाए गए होर्डिंग उतारने पर सवाल जवाब किया, जिस पर बहस के बाद उन्होंने एडीशनल कमिश्नर को देख लेने की धमकी तक दे डाली। इसे गंभीरता से लेते हुए मेयर ने उन्हें मीटिग हाल से बाहर कर दिया। उसके बाद मेयर की मंजूरी से उन्हें जनरल पब्लिक वाली साइड से एंट्री दी गई, पर जब वह दोबारा बोलने लगे तो मेयर ने उन्हें स्पष्ट कर दिया कि वह पार्षद नहीं हैं। उन्हें एंट्री की आज्ञा दी गई है, बोलने की नहीं। मेयर ने वेरका द्वारा एडीशनल कमिश्नर को धमकाने का कड़ा संज्ञान लेते हुए कहा कि वह उन्हें शिकायत दें। इनके खिलाफ बनती कानूनी कार्रवाई करवाई जाएगी।

उधर, पार्षद महेश खन्ना के बेटे पर मेयर आफिस के सेवादार राजू ने उनसे दु‌र्व्यवहार करने का आरोप लगाया। इसकी शिकायत जब मेयर रिटू से की गई तो उनका आरोप था उन्होंने उनकी नहीं सुनी। बाद में मेयर आफिस का स्टाफ कमिश्नर कोमल मित्तल के पास अपनी फरियाद लेकर पहुंचा। इस संबंध में महेश खन्ना ने सभी आरोपों को निराधार बताया।

बैठक में कम हाजिरी पर दुखी हुए मेयर

श्री गुरु नानक देव जी के 550 साला प्रकाश पर्व को समर्पित बैठक में पर्व को लेकर पार्षदों से सुझाव लिए जाने थे, पर आज की बैठक की हाजिरी खासी कम रही। बैठक में 85 में से 28 कांग्रेसी पार्षद, जबकि 6 भाजपा व अकाली पार्षद शामिल हुए। सीनियर डिप्टी मेयर रमन बख्शी, विपक्षी दल नेता संध्या सिक्का सहित ज्यादातर सत्ताधारी पार्टी के पार्षद गैर हाजिर रहे। मेयर रिटू ने अपने संबोधन में ही इस पर दुख प्रगट किया। उन्होंने कहा कि आज इतने महत्वपूर्ण विषय को लेकर बैठक रखी गई थी, पर पार्षदों की कम हाजिरी ने उन्हें निराश किया है। उन्होंने कहा कि गैर हाजिर रहने वालों के बारे में अब वह क्या कहे, सब की अपनी अपनी भावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.