Move to Jagran APP

मनप्रीत व तरुणवीर कूच बिहार ट्राफी में दिखाएंगे दम

जिले के कई क्रिकेट खिलाड़ी स्टेट नेशनल व इंटरनेशनल स्तर पर दमदार प्रतिभा का प्रदर्शन कर चुके हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Nov 2021 02:00 AM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 02:00 AM (IST)
मनप्रीत व तरुणवीर कूच बिहार ट्राफी में दिखाएंगे दम
मनप्रीत व तरुणवीर कूच बिहार ट्राफी में दिखाएंगे दम

जागरण संवाददाता, अमृतसर : जिले के कई क्रिकेट खिलाड़ी स्टेट, नेशनल व इंटरनेशनल स्तर पर दमदार प्रतिभा का प्रदर्शन कर चुके हैं। इसमें हाल ही में अंडर-19 आयुवर्ग की पुणे में आयोजित वाली कूच बिहार ट्राफी के मैचों में शहर का नाम चमकाने के लिए मनप्रीत संधू व तरुणवीर रंधावा का चयन हुआ है। इसमें 29 नवंबर को पहला मैच पंजाब बनाम उत्तर प्रदेश की टीम के साथ होगा।

loksabha election banner

मनप्रीत संधू व तरुणवीर रंधावा का कहना है कि राज्य की टीम का शानदार प्रदर्शन ही उनका मकसद है। वह होली हार्ट प्रैजीडेंसी स्कूल के क्रिकेट मैदान में कोच शम्मी कपूर सहित विक्रम बुट्टर से क्रिकेट की बारीकियां जानते हैं। होली हार्ट प्रेजीडेंसी स्कूल के प्रिसिपल विक्रम सेठ का कहना है कि प्रतिभावान क्रिकेट खिलाड़ियों को आगे बढ़ाना ही मकसद है। तरन तारन के गांव भिखीविड निवासी क्रिकेट खिलाड़ी मनप्रीत संधू के पिता अमरदीप सिंह संधू सरकारी कालेज में फिजीकल एजुकेशन टीचर के तौर पर काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि उनका बेटा खालसा कालेज में पढ़ाई कर रहा है। साल-2017 में उनका परिवार बेटे को क्रिकेट की बढि़या कोचिग दिलाने के मकसद से अमृतसर शिफ्ट हुआ था। अब देश के लिए खेलना उनका सपना है। अमृतसर के होली सिटी निवासी तरुणवीर रंधावा के पिता रंजीत सिंह रंधावा एक कारोबारी हैं, जोकि दवाइयों का कारोबार करते हैं और तरुणवीर रंधावा की मां बुटीक चलाती हैं। उनकी एक बड़ी बहन दिव्या रंधावा हैं, जोकि श्री गुरु रामदास (एसजीआरडी) मेडिकल कालेज से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही हैं। तरुणवीर रंधावा ने साल-2009 में क्रिकेट खेलना शुरू किया था और साल-2018 में उन्होंने अमृतसर गेम्स एसोसिएशन (एजीए) की तरफ से अंडर-19 आयुवर्ग के क्रिकेट मैच में अपनी प्रतिभा का दमदार प्रदर्शन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.