Move to Jagran APP

पाकिस्‍तान में किरणबाला पड़ी अकेली, शौहर छोड़कर चला गया सऊदी अरब

सिख जत्‍थे के साथ पाकिस्‍तान जानकर वहां धर्म बदलकर निकाह करने वाली किरणबाला उर्फ आमना बीबी को छोड़कर उसका शौहर सऊदी अरब चला गया है। इससे वह पाक में अकेली पड़ गई है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 16 May 2018 12:38 PM (IST)Updated: Thu, 17 May 2018 08:44 PM (IST)
पाकिस्‍तान में किरणबाला पड़ी अकेली, शौहर छोड़कर चला गया सऊदी अरब

जेएनएन, अमृतसर। पाकिस्तान जाकर मुस्लिम से शादी करने वाली होशियारपुर की किरण बाला अब वहां अलग-थलग पड़ गई है। सीमा पार के सूत्रों के मुताबिक लाहौर निवासी उसका शौहर मोहम्मद आजम उसे छोड़कर सऊदी अरब चला गया है। वह सऊदी अरब की एक फैक्टरी में नौकरी करता है और दो माह की छुट्टी पर निकाह के लिए ही पाकिस्तान आया हुआ था। सूत्रों के मुताबिक किरणबाला अब निकाह से भी खुश नहीं है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि वैसाखी पर सिख जत्थे के साथ 12 अप्रैल को पाकिस्तान गई होशियारपुर की किरण बाला अचानक गायब हो गई थी। 16 अप्रैल को उसने वहां धर्म परिवर्तन कर लिया था और किरणबाला से वह आमना बीबी बन गई थी। उसने लाहौर के एक युवक मोहम्‍मद आजम से निकाह कर लिया था। 

यह भी पढ़ें: फिर गूंजी सिद्धू वाणी - काल उसका क्या करे जो भक्त हो महाकाल का....

इसके बाद उसने वीजा अवधि बढ़ाने की मांग पाकिस्तान सरकार से की थी। उसका वीजा भी बढ़ा दिया गया था। भारत के पंजाब के होशियारपुर के गढ़शंकर में उसके पहले पति से तीन बच्चे हैैं, लेकिन उसने पाकिस्तान जाकर कहा था कि उसका कोई बच्चा नहीं है।

लाहौर में अपने दूसरे शौहर मोहम्‍मद आजम के साथ किरणबाला उर्फ आमना बीबी। (फाइल फोटो)

इसके बाद उसके ससुर ने पंजाब सरकार व भारत सरकार से गुहार लगाई थी कि किरण को वापस लाया जाए। इस मामले में ससुर ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) पर भी आरोप लगाया था। उसका कहना था कि चूंकि उसने बहू को एसपीजीसी के हवाले किया था इसलिए किरणबाला की जिम्मेदारी एसजीपीसी की थी।

भंगाली को क्लीन चिट देने की तैयारी

दूसरी तरफ, एसजीपीसी के जत्थे में शामिल होकर पाकिस्तान पहुंचने वाली किरण बाला प्रकरण में फंसे श्री दरबार साहिब के पूर्व मैनेजर सुलखण सिंह भंगाली को क्लीन चिट देने की चर्चा जोरों पर है। चर्चा है कि एसजीपीसी की जांच कमेटी ने भंगाली से कोई स्पष्टीकरण तक लेना मुनासिब नहीं समझा।

यह भी पढ़ें: बड़ी राहत पर भावुक हुए नवजोत सिद्धू, सुप्रीम कोर्ट से गैरइरादतन हत्‍या मामले में बरी

सवाल उठ रहे हैं कि अगर पूर्व मंत्री बिक्रम मजीठिया के पीए तलबीर सिंह गिल ने किरण बाला को जत्थे में भेजने की सिफारिश नहीं की थी तो फिर उन्होंने (भंगाली) किरण बाला के आधार कार्ड पर तलबीर का नाम लेकर यात्रा विभाग को कैसे उसके नाम की सिफारिश की। अगर तलबीर ने सच में भंगाली को किरण की सिफारिश की थी तो फिर भंगाली इस मामले में चुप्पी क्यों साधे हुए हैं।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.