Move to Jagran APP

जाखड़ बोले- डॉ. सिंह को एक्सीडेंटल प्रधानमंत्री बताने के मामले में स्पष्टीकरण दें बादल

जाखड़ ने द एक्सीडेंटल प्राइममिनिस्टर पर पूर्व मुख्यमंत्री बादल से स्पष्टीकरण मांगते हुए कहा कि वो यह बताएं कि डॉ. सिंह के साथ खड़े हैं या संघ के साथ।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 29 Dec 2018 07:23 PM (IST)Updated: Sun, 30 Dec 2018 09:20 PM (IST)
जाखड़ बोले- डॉ. सिंह को एक्सीडेंटल प्रधानमंत्री बताने के मामले में स्पष्टीकरण दें बादल
जाखड़ बोले- डॉ. सिंह को एक्सीडेंटल प्रधानमंत्री बताने के मामले में स्पष्टीकरण दें बादल

जेएनएन, अमृतसर। लोकसभा सदस्य और पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान सुनील जाखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धर्मशाला की रैली में किसानों के कर्ज पर झूठ बोलकर पीएम पद की गरिमा को ठेस पहुंचाई है। मोदी ने धर्मशाला में किसानों की कर्जमाफी संबंधी बयान देकर किसानों के जख्मों पर नमक छिड़का है। उन्होंने मोदी सरकार को साहूकारों की सरकार करार देते कहा कि वह सोमवार को शुरू होने वाले सत्र में यह मामला उठाएंगे। सुनील जाखड़ शनिवार को यहां पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने 4 लाख 17 हजार किसानों के कर्ज माफ किया। इसकी अगली किस्त 1100 करोड़ रुपये भी जल्द जारी होने वाली है। नरेंद्र मोदी पर देश के लोगों ने विश्वास किया। उन्हें भी किसानों की कर्जमाफी पर अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए। मोदी सरकार ने अल्पसंख्यकों की भी अनदेखी की है।

जाखड़ ने भाजपा और संघ की तरफ से पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को एक्सीडेंटल प्रधानमंत्री कहने का विरोध करते कहा कि डॉ. सिंह फख्र-ए-हिंद हैं, क्योंकि साल 2007 में जब विश्वभर में मंदी आया था तो डॉ. मनमोहन के नेतृत्व में भारत की अर्थव्यवस्था बची थी। पूर्व मुख्यमंत्री बादल से इस पर स्पष्टीकरण मांगते हुए कहा कि वो यह बताएं कि डॉ. सिंह के साथ खड़े हैं या संघ के साथ।

परायों से नहीं 'अपनों' से डर लगता है

सुनील जाखड़ ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बुतों पर कालिख पोतने के मामलों को साजिश करार देते हुए कहा कि हमें परायों से नहीं अपनों (संघ) से डर लगता है। हमारे माननीय प्रकाश सिंह बादल को अपने बेटे सुखबीर बादल की साजिशों और बेअदबी में साठगांठ को लेकर इस उम्र में श्री दरबार साहिब में आकर जूते साफ करने पड़े।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.