Move to Jagran APP

एनआइए ने दूसरे दिन इंपोर्टरों को बुलाकर की पूछताछ

एनआइए के दिल्ली और चंडीगढ़ से पहुंचे सीनियर अधिकारी शुक्रवार को दूसरे दिन भी जांच करते रहे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Jul 2019 12:39 AM (IST)Updated: Sat, 27 Jul 2019 12:39 AM (IST)
एनआइए ने दूसरे दिन इंपोर्टरों को बुलाकर की पूछताछ
एनआइए ने दूसरे दिन इंपोर्टरों को बुलाकर की पूछताछ

जागरण संवाददाता, अमृतसर : नमक की खेप में हेरोइन भेजे जाने के मामले में अब जांच पूरी तरह से देश की सबसे बड़ी नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) के पास है। एनआइए के दिल्ली और चंडीगढ़ से पहुंचे सीनियर अधिकारी शुक्रवार को दूसरे दिन भी जांच करते रहे। टीम ने कुछ इंपोर्टरों को वहां बुलाकर उनके पाकिस्तान से मंगवाने जाने वाले सामान और डीलरों की लिस्ट मांगी। कस्टम कमिश्नर सहित अन्य सीनियर अधिकारियों के अलावा पंजाब पुलिस की टुकड़ी भी मौजूद रही।

loksabha election banner

टीम के अधिकारियों ने वीरवार को आइसीपी का जहां रिकार्ड खंगाला, वहीं कुछ रिकार्ड को अपने साथ भी ले लिया। इस दौरान आइसीपी पर काम करने वाली एजेंसी एलपीए और कस्टम सहित अन्य विभागों के अधिकारियों से भी पूछताछ की। कुछ एक के ब्यान भी लिए। वहीं दूसरी तरफ शुक्रवार को भी आइसीपी पर यह टीम जहां रिकार्ड खंगालती रही, वहीं कुछ इंपोर्टरों से भी पूछताछ की। उन्हें पूछा कि वे पाकिस्तान से कौन-कौनसा सामान और किस डीलर से मंगवाते हैं। पाक से मंगवाया सामान भारत में किन डीलरों को सप्लाई करते हैं।

पाक से मंगवाए सामान की 100 फीसद जांच होगी

टीम ने आइसीपी पर काम करने वाले कस्टम क्लियरेस एजेंटों व अन्य के बारे में भी जानकारी हासिल की। यह भी जाना कि कौन-कौन से लोग कितने सालों से आइसीपी पर काम कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि आइसीपी पर काम करने वाले कई कुलियों से भी पूछताछ की गई। आइसीपी के गोदामों में पाक इंपोर्टेड सामान की 100 फीसद जांच होगी। वहीं पाक के रास्ते अफगानिस्तान से आने वाले ड्राइ फ्रूट के भी एक-एक डिब्बे को खोल कर देखा जा रहा है।

सामान जांच में ही मजदूरी पर लाखों रुपये खर्च होने की संभावना

गोदामों में रखे एक-एक बोरी और डिब्बे की चेकिग पर ही लाखों रुपये मजदूरी आने की संभावना है। यह मजदूरी कौन देगा, इसके बारे में अभी तक साफ नहीं। वहीं दूसरी तरफ इंपोर्टरों से कहा जा रहा है कि उनके सामान की चेकिग पर आने वाली लेबर उन्हें ही अदा करनी होगी। कस्टम विभाग के एक सीनियर अधिकारियों ने आइसीपी पर चेकिग पर चुप्पी साधे रखी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.