Move to Jagran APP

सोशल मीडिया पर किया बदनाम, युवक ने गंवाया मानसिक संतुलन

बाबा बकाला के रहने वाले निर्मल सिंह निम्मा को निजी रंजिश के तहत उसके रिश्तेदार बलविदर सिंह फौजी ने सोशल मीडिया पर बदनाम करने की साजिश रची।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Apr 2019 12:45 AM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 12:45 AM (IST)
सोशल मीडिया पर किया बदनाम, युवक ने गंवाया मानसिक संतुलन
सोशल मीडिया पर किया बदनाम, युवक ने गंवाया मानसिक संतुलन

संवाद सहयोगी, वेरका : बाबा बकाला के रहने वाले निर्मल सिंह निम्मा को निजी रंजिश के तहत उसके रिश्तेदार बलविदर सिंह फौजी ने सोशल मीडिया पर बदनाम करने की साजिश रची। उसकी फोटो लगा कर एक ऑडियो वायरल कर दी, जिससे परेशान होकर निर्मल सिंह अपना दिमागी संतुलन खो बैठा। अजीब-अजीब हरकतें करने लगा। रिश्तेदारों ने उसको इलाज के लिए गुरु नानक देव अस्पताल के मनोरोग विभाग में दाखिल करवाया है।

prime article banner

प्रेम सिंह ने बताया कि उसके भाई का उनके रिश्तेदार बलविदर सिंह उर्फ जसविदर सिंह फौजी के साथ पैसों का लेनदेन था। इसका राजीनामा 16 मार्च को गणमान्य लोगों की उपस्थिति में लिखित रूप में हो गया था। इसके बावजूद बलविदर उसे बदनाम करने की साजिश रचने लगा। 18 मार्च को उसके भाई की फोटो के साथ एक रिकार्डिग लगा कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी गई। इसके बाद निर्मल सिंह अपना मानसिक संतुलन गंवा बैठा व पागलों जैसी हरकतें करने लगा। 26 अप्रैल को इस संबंधी पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की गई पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पीड़ित के हक में उतरते हुए भगवान वाल्मीकि धर्म समाज के मेघनाथ ने कहा कि यदि पुलिस ने सोशल मीडिया पर निर्मल सिंह को बदनाम करने वाले के खिलाफ एक सप्ताह में मामला दर्ज कर कार्रवाई नहीं की तो समूह वाल्मीकि समुदाय द्वारा सड़क आवाजाही ठप करके रोष प्रदर्शन किया जाएगा।

डीएसपी बाबा बकाला गुरविदर सिंह ने कहा कि उन्होंने सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो वाली रिकार्डिग सुनी है तथा पीड़ित की हालत भी देखी है। जांच करके आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में जब बलविदर सिंह फौजी से बातचीत की गई तो उसने कहा कि निर्मल सिंह ने उससे धोखाधड़ी की है जिसको लेकर उसने ऐसा किया है ताकि और वह किसी से ठगी न मार सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.