Move to Jagran APP

IIM Amritsar के विशेषज्ञों ने दिया मंत्र, समय के साथ खुद व टीम की मानसिकता बदलना जरूरी

आइआइएम अमृतसर (IIM Amritsar) ने इंडियन आयल कारपोरेशन लिमिटेड (IOCL) के वरिष्ठ अधिकारियों के लिए मैनेजमेंट डवलपमेंट प्रोग्राम का वर्चुअली उद्घाटन किया। इस दौरान वक्ताओं ने कोरोना महामारी के बाद की चुनौतियों के बारे में जानकारी दी ।

By Edited By: Published: Fri, 10 Sep 2021 04:00 AM (IST)Updated: Fri, 10 Sep 2021 04:00 AM (IST)
IIM Amritsar के विशेषज्ञों ने दिया मंत्र, समय के साथ खुद व  टीम की मानसिकता बदलना जरूरी
आइआइएम अमृतसर में आयोजित वेबिनार में भाग लेते अफसर।

जासं, अमृतसर। इंडियन इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेट (IIM) अमृतसर ने इंडियन आयल कारपोरेशन लिमिटेड (IOCL) के वरिष्ठ अधिकारियों के लिए तीन दिवसीय मैनेजमेंट डवलपमेंट प्रोग्राम (एमडीपी) का वर्चुअली उद्घाटन किया। IIM अमृतसर, इंडियन आयल इंस्टीट्यूट आफ पेट्रोलियम मैनेजमेंट (आइआइपीएम) का इस कार्यक्रम के लिए नालेज पार्टनर भी है।

loksabha election banner

तीन दिवसीय कार्यक्रम का विषय 'अवसर को पहचानने और भुनाने के लिए दिमाग का प्रशिक्षण' है। IIM अमृतसर के निदेशक डा. नागराजन राममूर्ति, आइओसीएल की कार्यकारी निदेशक उर्वीजा वाजपेयी, IIM की कार्यकारी शिक्षा अध्यक्ष डा. वर्तिका दत्ता व प्रतिभागियों ने कार्यक्रम में भाग लिया।

वक्ताओं ने कोरोना महामारी के बाद के परिदृश्य में आने वाली चुनौतियों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि किसी भी संस्थान की लीडरशिप के लिए खुद की मानसिकता को सकारात्मक रखना और अपनी टीम पर विश्वास बनाए रखना समय की जरूरत है। कार्यक्रम का उद्देश्य भी पेशेवरों को एक व्यावहारिक टूल किट प्रदान करना है, जिससे यह पता चल जाए कि वे अपने दिमाग को कैसे प्रशिक्षित कर सकते हैं, ताकि वे अपनी खुद की और टीम की मानसिकता को बदल सकें। अगर एक बार कोई इसे समझ ले तो उसके लिए खुद को पहचानना और बदलना आसान हो जाएगा। यह कार्यक्रम प्रतिभागियों को उपभोक्ताओं के लिए उत्पादों का डिजाइन करते और समस्याओं का समाधान ढूंढ़ने के समय संयम रखने में मदद करेगा।

शिक्षक दिवस मनाया

उधर, ईशान मीडिया हाउस की तरफ से अर्चना ठाकुर की अध्यक्षता में शिक्षक दिवस मनाया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में पुलिस कमिश्नर विक्रमजीत दुग्गल पहुंचे। उनके साथ होली हार्ट स्कूल के डायरेक्टर अंजना सेठ, डीईओ सतिंदरबीर सिंह, डिप्टी डीईओ रेखा महाजन, अरविंदर भटटी, संजीव शर्मा, रमा महाजन, कमला ठाकुर विशेष रूप से शामिल हुए। इस मौके पर मुस्कान कपूर, रजनी डोगरा, शिल्पी, मनीषा धानुका, डा. जतिंदर कौर, राहत अरोड़ा जीवन जोत, सुलेखा मेहरा, गीता, रूपाली बत्रा, पंकज शर्मा, गौरव महाजन, कंचन आदि मौजूद थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.