Move to Jagran APP

क्वींस रोड से क्रिस्टल चौंक तक भारी जाम, लोग त्रस्त

शहर के सबसे व्यस्त इलाकों में शामिल है क्वींस रोड से क्रिस्टल चौंक तक का रास्ता जोकि लाजवाब खाने के लिए भी मशहूर है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Sep 2019 12:23 AM (IST)Updated: Fri, 27 Sep 2019 06:28 AM (IST)
क्वींस रोड से क्रिस्टल चौंक तक भारी जाम, लोग त्रस्त
क्वींस रोड से क्रिस्टल चौंक तक भारी जाम, लोग त्रस्त

जागरण संवाददाता, अमृतसर : शहर के सबसे व्यस्त इलाकों में शामिल है क्वींस रोड से क्रिस्टल चौंक तक का रास्ता, जोकि लाजवाब खाने के लिए भी मशहूर है। मौजूदा समय में यह इलाका ट्रैफिक जाम का दर्द झेल रहा है। क्वींस रोड से लेकर क्रिस्टल चौंक तक ट्रैफिक रेंगते हुए निकलती है। आधा किलोमीटर की दूरी तय करने के लिए ही करीब 15 से 20 मिनट का समय लग जाता है। क्रिस्टल चौंक से भंडारी पुल को रास्ता निकलता है, जिस कारण पूरे रोड पर लंबा जाम लग जाता है और अक्सर गाड़ियां एक-दूसरे के बीच फंसी हुई दिखाई देती हैं। हालांकि इस चौंक में ट्रैफिक पुलिस का नाका भी रहता है लेकिन पुलिस कर्मियों के भी ट्रैफिक को दुरुस्त करने में घुटने लग जाते हैं। कई सालों से चली आ रही है समस्या

loksabha election banner

क्वींस रोड से क्रिस्टल चौंक तक ट्रैफिक की समस्या पिछले कई सालों से चली आ रही है। हालांकि समय-समय पर इसके हल के लिए प्रयास भी किए जाते रहे हैं लेकिन हर बार ट्रैफिक पुलिस अपने किए गए प्रयासों को करके भूल जाती है और फिर से जाम लगना शुरू हो जाता है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि क्वींस रोड पर बहुत सारे होटल हैं। ज्यादातर होटलों के पास अपनी पार्किंग नहीं है जिस कारण सारे वाहन होटलों के बाहर ही खड़े रहते हैं। दूसरा कारण इस मार्ग पर कार असेसरी की भी बड़ी मार्केट है। यह हो सकता हैं हल

आर्किटेक्ट कमल कुमार ने बताया कि इस समस्या से निजात पाना कोई मुश्किल नहीं है। बस जरूरत है कि यहां पर वाहनों को सुचारू ढंग से चलाने की। सबसे पहले जरूरी है कि सड़क पर कोई भी वाहन खड़ा न होने दिया जाए। क्योंकि यह रास्ता वन-वे है। इसलिए यहां पर दो लाइनें बना दी जानी चाहिए। क्योंकि क्वींस रोड से एक रास्ता भंडारी पुल को जाता तो दूसरा रास्ता बटाला रोड की तरफ। दो लाइनें बन जाती हैं तो जिन लोगों ने भंडारी पुल पर जाना होगा। वह अपनी लाइन में घुस जाएंगे। जबकि बटाला रोड की तरफ जाने वाले लोग अपनी लाइन पकड़ लेंगे। इससे ट्रैफिक पर लगाम लगेगी।

------------

मैं सभी इलाकों में घूम कर जायजा ले रही हूं। इन सभी जगहों का जायजा लेकर ट्रैफिक प्लान तैयार किया गया हैं। इसमें बहुत सारे एक्सपर्ट को भी शामिल किया गया है। ट्रैफिक को हल करने के लिए बड़े स्तर पर योजनाएं बनाई जा रही हैं। जल्द ही सारी समस्या का हल हो जाएगा।

-जसवंत कौर, एडीसीपी ट्रैफिक

----------

क्वींस रोड से क्रिस्टल के बीच रेहड़ी मार्केट होने के कारण भी शाम के समय लंबा जाम लग जाता हैं। वैसे भी लोग यहां पर सोफ्टी खाने के लिए भी बहुत आते हैं। इसलिए जरूरी हैं कि वाहनों को सड़क पर पार्क होने से रोका जाए। ताकि जाम से छुटकारा मिल सकें।

-राजविदर सिंह।

-------------

क्वींस रोड से क्रिस्टल चौंक की ट्रैफिक पुलिस को गंभीरता से काम किए जाने की जरूरत है। इस पर फिर से विचार कर नई योजना बनाए जाने की जरूरत है। वहीं पुलिस कर्मी भी अपनी ड्यूटी ठीक से निभानी शुरू कर दें तो काफी हद तक समस्या हल हो सकती है।

-संदीप महाजन।

---------------------

क्वींस रोड पर दुकानों के बाहर ही वाहनों को खड़ा कर रिपेयर का काम चल रहा होता है। इस पर सख्ती करने की जरूरत है। ऐसा करके ही जाम की समस्या का हल हो सकता है। इसके अलावा पुलिस को भी इस जगह पर सख्ती बरतनी होगी।

-रजनीश जोशी।

-----------------

पुलिस अगर ठीक से अपनी ड्यूटी निभाए तो ट्रैफिक की समस्या हल हो सकती हैं और क्वींस रोड से लेकर क्रिस्टल चौंक तक जाम लगना खत्म हो जाएगा। होटलों के बाहर भी गाड़ियां नहीं खड़ी होने देनी चाहिए। लोगों को भी जागरूक करना चाहिए कि वह एक ही लाइन में वाहन चलाएं।

-मंदीप कुमार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.