Move to Jagran APP

जीएनडीयू का फैसला, तीन शिफ्टों में होंगी कालेजों में परीक्षाएं

गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी (जीएनडीयू) ने कोविड-19 की महामारी में पहली बार तीन शिफ्टों में परीक्षाएं करवाने का फैसला किया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 11:35 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 11:35 PM (IST)
जीएनडीयू का फैसला, तीन शिफ्टों में होंगी कालेजों में परीक्षाएं
जीएनडीयू का फैसला, तीन शिफ्टों में होंगी कालेजों में परीक्षाएं

हरदीप रंधावा, अमृतसर : गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी (जीएनडीयू) ने कोविड-19 की महामारी में पहली बार तीन शिफ्टों में परीक्षाएं करवाने का फैसला किया है। इसके लिए सुबह, दोपहर व शाम का समय निर्धारित किया गया है। 20 से लेकर 25 जनवरी तक आयोजित होने वाली प्रयोगी परीक्षाओं के बाद 27 जनवरी से लिखित परीक्षाएं शुरू होंगी। सुबह पहली शिफ्ट में आठ से लेकर ग्यारह, दूसरी शिफ्ट में साढ़े ग्यारह से लेकर बाद दोपहर अढ़ाई बजे तक परीक्षा होगी। तीसरी शिफ्ट बाद दोपहर तीन से शाम छह बजे तक होगी। महामारी में विद्यार्थियों ही नहीं बल्कि अध्यापकों को भी बचाने के मकसद से सरकार की गाइडलाइन के चलते ही जीएनडीयू ने इतिहास में पहली बार तीन शिफ्टों में परीक्षाएं करवाने का फैसला लिया है। आनलाइन मोड में होंगे पेपर

loksabha election banner

कालेजों में आयोजित होने वाली परीक्षाओं संबंधी जीएनडीयू से जारी सूचना में स्पष्ट है कि परीक्षाएं आनलाइन मोड पर करवाई जा रही हैं। सभी परीक्षार्थियों को हिदायत की है कि वे अपने रोल नंबर स्लिप हाल टिकट पर दर्शाए गए परीक्षा केंद्र वाले कालेज के साथ संपर्क करें। उनके पास अपनी ईमेल आइडी व अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर जरूर करवाएं, ताकि कालेज आपको प्रश्न पत्र भेज सके और उत्तर पत्रिका संबंधी अधिक जानकारी कालेज से हासिल की जा सकती है। चुनाव से पहले परीक्षा करवाना मकसद

जीएनडीयू के परीक्षा कंट्रोलर प्रो. मनोज कुमार शर्मा का कहना है कि चुनाव से पहले परीक्षाएं मुकम्मल करवाना मकसद है, ताकि अगले सेमेस्टरों की पढ़ाई भी सही व उचित समय में शुरू करवाई जा सके। बता दें कि पहले भी महामारी की वजह से पढ़ाई का समय सारिणी प्रभावित हुई है, जिसकी वजह से परीक्षाएं देरी से हो रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.