Move to Jagran APP

तरनतारन में कोरोना से पहली मौत, रात में निजी अस्पताल से सिविल अस्पताल में पहुंचाया शव

जिले में कोरोना से पहली मौत हुई है। वीरवार आधी रात को पट्टी निवासी 45 वर्षीय सतनाम सिंह की अमृतसर के निजी अस्पताल में मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 11:35 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 11:35 PM (IST)
तरनतारन में कोरोना से पहली मौत, रात में निजी अस्पताल से सिविल अस्पताल में पहुंचाया शव
तरनतारन में कोरोना से पहली मौत, रात में निजी अस्पताल से सिविल अस्पताल में पहुंचाया शव

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन : जिले में कोरोना से पहली मौत हुई है। वीरवार आधी रात को पट्टी निवासी 45 वर्षीय सतनाम सिंह की अमृतसर के निजी अस्पताल में मौत हो गई। सतनाम सिंह के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर सेहत विभाग के पास नहीं थी। वीरवार की रात को साढ़े 11 बजे निजी अस्पताल से जब तरनतारन अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव मरीज का शव मोर्चरी में रखवाया गया तो सेहत विभाग सकते में आया। शुक्रवार को आनन-फानन में सुबह साढ़े आठ बजे पट्टी के स्थानीय श्मशाघाट में अंतिम संस्कार कर दिया गया।

loksabha election banner

पट्टी की वार्ड नंबर 15 निवासी सतनाम को लीवर और सांस की बीमारी थी। बुधवार को उसे अमृतसर के निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया, यहां पर वीरवार की रात को 11 बजे मौत हो गई। निजी अस्पताल द्वारा मरीज का कोरोना टेस्ट भी करवाया गया था। वह रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। निजी अस्पताल द्वारा कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत के बाद सेहत विभाग को सूचना दी गई। रात साढ़े 11 बजे एंबुलेंस के माध्यम से सतनाम सिंह का शव तरनतारन लाकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया। इसका स्थानीय अमले ने विरोध जताया। शुक्रवार को सुबह साढ़े आठ बजे सेहत विभाग की टीम तैयार की गई, जो शव को लेकर पट्टी के श्मशानघाट पहुंची। एसडीएम राजेश कुमार, नायब तहसीलदार करनपाल सिंह रियाड़, नगर कौंसिल ईओ अनिल चोपड़ा, एसएमओ डॉ. सुदर्शन कुमार की मौजूदगी में सेहत विभाग की टीम ने अंतिम संस्कार करवाया। अंतिम संस्कार मौके सतनाम सिंह की मां, पत्नी और बेटी दूर खड़े होकर रोते रहे। बाद में सेहत अमले द्वारा तीनों को क्वारंटाइन करके उनके टेस्ट लिए गए। बाक्स : सही जिम्मेदारी निभाई है : डॉ. अनूप

सिविल सर्जन डॉ. अनूप कुमार कहते है कि लीवर और सांस की बीमारी के कारण सतनाम सिंह को परिवार द्वारा ईएमसी अस्पताल दाखिल करवाया गया था। इलाज के दौरान सतनाम सिंह की मौत होते ही सेहत विभाग को सूचित किया गया। शव को तरनतारन की मोर्चरी में रखवाकर कोई गुनाह नहीं किया, बल्कि सेहत विभाग ने अपना फर्ज पूरा किया है। डीसी सभ्रवाल ने कहा कि सतनाम सिंह की मौत के बाद सेहत विभाग को पूरी तरह से अलर्ट कर दिया गया है। अगर जिले से संबंधित कोई भी मरीज किसी भी निजी अस्पताल में दाखिल है तो उसका विवरण जुटाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.