Move to Jagran APP

तहसीलों में कोरोना को दावत, न शारीरिक दूरी का ख्याल, न पहन रहे मास्क

कचहरी परिसर स्थित तहसील-1 और तहसील-2 के हालात इतने बदतर हो चुके हैं कि यहां भारी भीड़ उमड़ रही है और कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 06:00 AM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 06:00 AM (IST)
तहसीलों में कोरोना को दावत, न शारीरिक दूरी का ख्याल, न पहन रहे मास्क
तहसीलों में कोरोना को दावत, न शारीरिक दूरी का ख्याल, न पहन रहे मास्क

जागरण संवाददाता, अमृतसर: पंजाब में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सरकार ने नाइट क‌र्फ्यू के साथ नई गाइडलाइन भी जारी की हैं। सरकारी दफ्तरों में ही सेहत विभाग की गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है। कचहरी परिसर स्थित तहसील-1 और तहसील-2 के हालात इतने बदतर हो चुके हैं कि यहां भारी भीड़ उमड़ रही है और कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। लोग न तो मास्क पहन रहे हैं और न ही शारीरिक दूरी रख रहे हैं। लोगों की यह लापरवाही कोरोना ब्लास्ट कर सकती है।

loksabha election banner

दूसरी तरफ इस बाबत प्रशासनिक अधिकारी भी गंभीर नहीं दिख रहे हैं। तहसील में आने वाले लोगों के लिए प्रशासन की तरफ से भी कोई इंतजाम नहीं किया गया है। बैठने के लिए प्रबंध तो किया है, लेकिन उनमें किसी तरह की कोई दूरी नहीं रखी गई है। हालांकि कोरोना काल के समय बैठने के लिए सीट लगाकर दूरी रखी गई थी। हाथ साफ करने के लिए सैनिटाइजर तक का भी कोई प्रबंध नहीं किया गया है। भीड़ कम करने के लिए उठाने होंगे सख्त कदम

दोनों तहसीलों में रोजाना 200 से अधिक रजिस्ट्रियां होती हैं। ऐसे में देखा जाए तो एक रजिस्ट्री करवाने आने वाले शख्स के साथ कई लोग आते हैं। कई बार तो एक शख्स के साथ 10 लोग भी आ जाते हैं, जिस कारण भीड़ काफी बढ़ जाती है। फिलहाल इस संबंधी जिला प्रशासन को सख्त कदम उठाने होंगे, ताकि कोरोना सेहत विभाग की गाइडलाइन का पालन हो सके।

कोरोना लगातार बढ़ रहा है, इसलिए सरकार ने नई गाइडलाइन भी जारी कर रखी हैं। लोगों को इस बारे में जागरूक किया जा रहा है। दोनों तहसीलों में गाइडलाइन का पालन नहीं हो रहा है तो इसे सुनिश्चित करवाया जाएगा।

-गुरप्रीत सिंह खैहरा, डिप्टी कमिश्नर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.