Move to Jagran APP

ट्रैवल एजेंट बनकर 1.75 करोड़ ठगने वाला गिरफ्तार

ट्रैवल एजेंट बनकर लोगों से 1.75 करोड़ रुपये की ठगी करने वाले गिरोह के सरगना को शुक्रवार सुबह पुलिस ने गिरफ्तार किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2020 12:05 AM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2020 12:05 AM (IST)
ट्रैवल एजेंट बनकर 1.75 करोड़ ठगने वाला गिरफ्तार
ट्रैवल एजेंट बनकर 1.75 करोड़ ठगने वाला गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अमृतसर: ट्रैवल एजेंट बनकर लोगों से 1.75 करोड़ रुपये की ठगी करने वाले गिरोह के सरगना को शुक्रवार सुबह पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपित की पहचान तरनतारन के भिखीविड स्थित गांव गौर सिमघ निवासी रछपाल सिंह उर्फ रसलप्रीत सिंह के रूप में हुई है। उसके कब्जे से पुलिस ने 28 पासपोर्ट और आधार कार्ड की कापियां बरामद की हैं। एसपी गौरव तूड़ा ने बताया कि उसके पास ट्रैवल एजेंट का लाइसेंस नहीं था। इसके बावजूद वह लोगों से कहता था कि वह कई लोगों को विदेश भेज चुका है।

loksabha election banner

पुलिस लाइन अमृतसर देहाती में शुक्रवार शाम आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसपी गौरव तूड़ा, डीएसपी सुखविदर सिंह, डीएसपी गुरप्रीत सिंह सहोता ने बताया कि सूचना के आधार पर रछपाल सिंह को जंडियाला गुरु में उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब वह किसी को विदेश भेजने के नाम पर ठगने जा रहा था। बाद में रछपाल सिंह की निशानदेही पर पुलिस ने 28 पासपोर्ट, आधार कार्ड की कापियां और अन्य फर्जी दस्तावेज बरामद किए। हालांकि पुलिस ने यह जानकारी नहीं दी कि पासपोर्ट किनके हैं। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि वह पिछले छह साल से यह काम कर रहा है। अब तक कुल 1.75 करोड़ की ठगी कर चुका है। एसपी ने बताया कि आरोपित के कब्जे से ठगी के पैसे भी बरामद किए जाएंगे। लोगों को ठगने के लिए बनवा रखे थे फर्जी फोटो

एसपी ने बताया कि रछपाल सिंह ने लोगों को ठगने के लिए कुछ फर्जी फोटो बनवा रखे थे। इनमें वह विदेश में खींचे गए फोटो में अपना फोटो जोड़ देता था, जिससे लोग समझते कि वह विदेश आता-जाता रहता है। उसने एक एलबम बना रखी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.