Move to Jagran APP

बिना रुकावट 24 घंटे सातों दिन लोगों को मिलेगा स्वच्छ जल : मेयर

शहर को 24 घंटे व सप्ताह के सातों दिन जल आपूर्ति उपलब्ध करवाने के लिए नगर निगम ने पंजाब सरकार और विश्व बैंक के सहयोग से परियोजना को जल्द अंजाम दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 06:01 AM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 06:01 AM (IST)
बिना रुकावट 24 घंटे सातों दिन लोगों को मिलेगा स्वच्छ जल : मेयर
बिना रुकावट 24 घंटे सातों दिन लोगों को मिलेगा स्वच्छ जल : मेयर

जागरण संवाददाता, अमृतसर : शहर को 24 घंटे व सप्ताह के सातों दिन जल आपूर्ति उपलब्ध करवाने के लिए नगर निगम ने पंजाब सरकार और विश्व बैंक के सहयोग से परियोजना को जल्द अंजाम दिया जाएगा। मेयर करमजीत सिंह व नगर निगम आयुक्त कोमल मित्तल ने बताया कि शहर में चौबीसों घंटे लगातार ट्रीटेड वाटर सप्लाई निगम का मुख्य फोकस था और आखिरकार इस उद्देश्य के लिए सरफेस वाटर का उपयोग किया जाएगा, जो वल्ला में अपरबारी दोआब नहर से लिया जाएगा। मेयर ने कहा कि विश्व बैंक कुल फंडों में से 70 प्रतिशत को मंजूरी दे चुका है और शेष 30 प्रतिशत वित्त पोषण पंजाब सरकार द्वारा किया जाएगा।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि कच्चे पानी की व्यवस्था, 440 एमएलडी का ट्रीटमेंट प्लांट, साफ पानी पंपिग सिस्टम, 120 किलोमीटर तक ट्रांसमिशन लाइन, ओवरहेड टैंक को ढहाना और पुनर्निर्माण और ओवरहेड जलाशयों का निर्माण विशाल परियोजना का हिस्सा होगा।

परियोजना अधिकारियों ने कहा कि पिछले साल पंजाब म्यूनिसिपल इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कंपनी (पीएमआईडीसी) द्वारा निविदा की गई थी और आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद एलएंडटी लिमिटेड को परियोजना को पूरा करने के लिए चुना गया है। मेयर ने कहा कि जल्द ही शहर के नागरिक बिना रुकावट साफ पानी की आपूर्ति का लाभ उठाएंगे। चूंकि पानी का उपयोग यूबीडी नहर द्वारा किया जाएगा। यह तेजी से घटते भूजल पर कम दबाव डालेगा। कोविड 19 वैक्सीनेशन कैंप लगाया : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ व जीत आपकी संस्था के सहयोग से मालविया आयुर्वेदिक फ्री अस्पताल में कोविड 19 वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। इस दौरान 147 लोगों को वैक्सीनेशन लगाई गई। इस मौके पर विपन मेहरा, रमेश दत्त गोपाल, विपुल तलवार, पारस शर्मा, रोहित, कमल, अविनाश, प्रवीण, संजय, राजिदर, ज्योति आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.