Move to Jagran APP

जुए के आठ आरोपितों पर असलहा एक्ट और धोखाधड़ी का भी केस दर्ज

सीआइए स्टाफ द्वारा रविवार की रात जुए के अड्डे पर रेड कर पकड़े गए आठ आरोपितों के खिलाफ बी डिवीजन थाने में दर्ज एफआइआर में असलहा एक्ट व धोखाधड़ी की धाराएं भी जोड़ी हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Mar 2021 02:30 AM (IST)Updated: Tue, 23 Mar 2021 02:30 AM (IST)
जुए के आठ आरोपितों पर असलहा एक्ट और धोखाधड़ी का भी केस दर्ज
जुए के आठ आरोपितों पर असलहा एक्ट और धोखाधड़ी का भी केस दर्ज

जासं, अमृतसर : क्रिमिनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (सीआइए) स्टाफ द्वारा रविवार की रात जुए के अड्डे पर रेड कर पकड़े गए आठ आरोपितों के खिलाफ बी डिवीजन थाने में दर्ज एफआइआर में असलहा एक्ट व धोखाधड़ी की धाराएं भी जोड़ी हैं। हालांकि गैंब्लिग एक्ट में थाने से ही जमानत मिल जानी थी लेकिन जुए के अड्डे से पिस्तौल, चार कारतूस और धोखाधड़ी करने के कारण आरोपितों को सोमवार की शाम कोर्ट में पेश किया गया। न्यायधीश निर्मला देवी की अदालत ने आठों आरोपितों को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। एसीपी हरमिदर सिंह ने बताया कि पुलिस प्रत्येक एंगल पर काम कर रही है। आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां होंगी।

prime article banner

पुलिस ने पकड़े गए आरोपितों की पहचान रामबाग स्थित चिट्टा गुमट निवासी गोल्डी, सौ फुटी रोड निवासी राकेश कुमार उर्फ रिक्की, शहीद ऊधम सिंह नगर निवासी सुरिदर कुमार, कटरा दूलो स्थित गली बाबेयां निवासी विशाल भल्ला उर्फ विक्की भल्ला, नमक मंडी स्थित कृष्णा गली निवासी हनी पुरी उर्फ गुल्ला, भूषणपुरा स्थित गली माई रत्तोवीली निवासी अनिल कुमार उर्फ निक्स, महां सिंह गेट स्थित गली खरास वाली निवासी परवीन महाजन उर्फ चिटू और सौ फुटी रोड स्थित आजाद नगर निवासी मोहित कुमार के रूप में बताई है। पुलिस ने आरोपितों से .32 बोर का रिवाल्वर, चार जिदा कारतूस, ताश के पते और 4.15 लाख रुपये जुए के बरामद किए हैं। जांच में सामने आया है पकड़े गए कुछ आरोपितों के खिलाफ जालंधर में भी गैंबलिंग एक्ट का मामला दर्ज हो चुका है। महानगर में इन स्थानों पर अभी भी चल रहे जुए के अड्डे

शहर में जुए के अड्डे धड़ल्ले से चल रहे हैं। यह सारे अड्डे जेल में बंद गैंगस्टर्स और राजनीतिक हस्तक्षेप से चल रहे हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ में आरोपितों ने स्वीकार किया है कि रामबाग, चिट्टा गुमट, घासमंडी, इस्लामाबाद, शक्ति नगर, छेहरटा, सुल्तानविड रोड, गुरु बाजार, चौरसती अटारी, लोहगढ़, हिदोस्तान बस्ती, कुब्बी बेरी, खजाना गेट, अनगढ़ में रोजाना लाखों रुपये का जुआ चलता है। जुआरियों के गैंगस्टर्स से भी रह चुके हैं रिश्ते

विगत में पकड़े गए कई जुए के अड्डों के बाद जांच में सामने आ चुका है कि शहर के बड़े जुआरी जेल में बंद गैंगस्टर्स को फंडिंग करते हैं। इसके बाद गैंगस्टर शहर के कारोबारियों को डरा धमकाकर फिरौती वसूल रहे हैं। साल 2018 में यूपी में मारे गए कुख्यात गैंगस्टर गोपी घनशामपुरा शराब कारोबारी और डाक्टर से लाखों की वसूली कर चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.