Move to Jagran APP

पुड्डा के नोटिस पर दुर्ग्याणा कमेटी ने दिया जवाब, कब्जा नहीं सिर्फ लकड़ियां रखने के लिए किया इस्तेमाल

नौ मई को पुड्डा की ओर से श्री दुर्ग्याणा कमेटी को जमीन पर नाजायज कब्जा करने के नोटिस का जवाब देते हुए कमेटी के अध्यक्ष रमेश शर्मा ने कहा कि पुड्डा के अधिकारी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के आदेशों का पालन न करके उनको परेशान कर रहे हैं।

By Edited By: Published: Tue, 11 May 2021 05:00 AM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 05:00 AM (IST)
पुड्डा के नोटिस पर दुर्ग्याणा कमेटी ने दिया जवाब, कब्जा नहीं सिर्फ लकड़ियां रखने के लिए किया इस्तेमाल
पुड्डा की जमीन को लेकर विवाद अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है।

संवाद सहयोगी, अमृतसर: श्री दुर्ग्याणा शिवपुरी के निकट पुड्डा की जमीन को लेकर उनके साथ श्री दुर्ग्याणा तीर्थ का चल रहा विवाद अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है। नौ मई को पुड्डा की ओर से श्री दुर्ग्याणा कमेटी को जमीन पर नाजायज कब्जा करने के जारी किए गए नोटिस का जवाब देते हुए कमेटी के अध्यक्ष रमेश शर्मा ने कहा कि पुड्डा के अधिकारी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के आदेशों का पालन न करके उनको परेशान करने में लगे हैं।

loksabha election banner

पत्र में कहा गया है कि चार मार्च 2019 श्री दुर्ग्याणा तीर्थ के सरोवर की सेवा के दौरान मुख्यमंत्री ने महानगर के मंत्रियों व विधायकों के समक्ष इस जमीन को कमेटी को देने की सहमति व्यक्त की थी। उसके बाद पुड्डा के सचिव ने भी कमेटी को जगह देने पर सहमति दी थी तथा उन्होंने अपनी राय दी थी कि कमेटी से कोई कीमत नहीं लेनी चाहिए। इस जमीन पर गंदगी का डंप बनता जा रहा था जिसको कमेटी ने साफ करवाया। महामारी के कारण इस समय शिवपुरी में संस्कार अधिक हो रहे है। इस कारण कमेटी इस खाली जगह पर लकड़ी रखने की व्यवस्था कर रहा है जबकि शिवपुरी में लकड़ी वाली जगह पर अन्य थड़ियां बनाई जाएंगी। कमेटी की ओर से इस जमीन का प्रयोग सिर्फ लकड़ियों का स्टाक करने के लिए किया जाएगा। यदि सरकार अथवा पुडा जमीन का जायज रेट लेकर जमीन देने को तैयार नहीं है तो कमेटी इस संकट के उभरने के बाद जमीन खाली कर देगी। यदि कीमत लेना चाहती है तो कमेटी एडवांस देने को तैयार है।

संस्कार करवाने की जिम्मेदारी नगर निगम की होती है पर कमेटी सेवा की भावना से यह काम कर रही है। पुडा को चाहिए कि वह संकट की घड़ी में कमेटी को सहयोग दे वरना कमेटी संस्कार करवाने में असमर्थ हो जाएगी।

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल ने सरकार से की जमीन देने की अपील

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल अमृतसर के प्रधान सुरिंदर दुग्गल की अध्यक्षता में एक बैठक वेबिनार के जरिए हुई। बैठक में प्रधान प्यारे लाल सेठ मुख्य तौर पर शामिल हुए। बैठक में सरकार से आग्रह किया गया कि यह जमीन श्री दुग्र्याणा कमेटी को दी जाए। इस अवसर पर अरुण खन्ना, एसके वधवा, समीर जैन, रंजन अग्रवाल, बलबीर भसीन, राकेश दुग्गल, अनिल कपूर, रवि अरोड़ा, सु¨रदर जैन, वजीर चंद, अमित कोहली, विकास नारंग, रा¨जदर गोयल आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.