Move to Jagran APP

अमृतसर में चल रही थी नवजोत सिद्धू की रैली, सेना के रडार पर दिखा ड्रोन तो मचा हड़कंप

नवजोत सिंह सिद्धू की अमृतसर में रैली के दौरान दो ड्रोन आसमान में दिखे। आर्मी के रडार ने इन्हें पकड़ा तो पुलिस को सूचित किया। इससे वहां हड़कंप मच गया। पुलिस ने मामले में दो युवकों को हिरासत में लिया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 06 Nov 2020 06:53 PM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2020 06:59 PM (IST)
अमृतसर में चल रही थी नवजोत सिद्धू की रैली, सेना के रडार पर दिखा ड्रोन तो मचा हड़कंप
नवजोत सिंह सिद्धू की रैली के दौरान स्टेज के ऊपर उड़ता ड्रोन। जागरण

अमृतसर [रविंदर शर्मा]। कृषि कानूनों के खिलाफ अमृतसर में फ्रूट एंड वेजिटेबल यूनियन की रैली केे दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री व विधायक नवजोत सिंह सिद्धू पहुंचे। लेकिन, उनकी यह रैली विवादों में आ गई। रैली में दो युवक बिना पुलिस की इजाजत दो ड्रोन उड़ाकर कार्यक्रम को कवर करने लगे। आर्मी असलहा डंप क्षेत्र में किसी भी तरह के ड्रोन उड़ाने पर प्रतिबंध है और पुलिस ने भी इसकी तरफ ध्यान नहीं दिया। आर्मी के रडार ने इन्हें पकड़ा। इसके बाद एक सैन्य अधिकारी का पुलिस अधिकारी को मौके पर फोन आया और कहा कि पता करें कि वल्ला में कौन सा ओब्जेक्ट आसमान में उड़ रहा है। इस पर पुलिस ने तुरंत ड्रोन को जमीन पर उतरवाया और उन्हें अपने कब्जे में लेने के साथ ही ड्रोन उड़ा रहे दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया, जिन्हें बाद में चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

loksabha election banner

सुरक्षा प्रबंधों की खुली पोल रैली

सुरक्षा स्थल पर चारों तरफ सुरक्षा का सख्त घेरा था। बावजूद इसके एक निहंग असलहा के साथ रैली में प्रवेश कर गया। निहंग की कमर में असलहा को देखते ही पुलिस के होश उड़ गए, क्योंकि यह निहंग एक राजनेता के साथ रैली में पहुंचा था तो पुलिस के एक ने अधिकारी निहंग के सामने हाथ जोड़ दिए और कहा बाबा जी असलहा को रैली से बाहर छोड़ कर आएं। इस पर निहंग बाहर चला गया।

मंडी को करवाया दो घंटों के लिए बंद

रैली के तय समय तक जब सारी कुर्सियां खाली रहीं तो फ्रूट एंड वेजिटेबल यूनियन के प्रधान चरणजीत सिंह बतरा ने वल्ला मंडी को दो घंटों के लिए बंद करवा दिया। इसके बाद भी जब पंडाल खाली नजर आया तो प्रवासी मजदूरों के परिवारों के सदस्यों विशेषकर महिलाओं को भी रैली स्थल बुलवा कर भीड़ जुटाई। रैली में किसान कम और आढ़ती व उनकी दुकानों पर काम करने वाले मजदूर ज्यादा दिखे। हालांकि सिद्धू के चहेते नेता अपने साथ सैंकड़ों की संख्या में वर्कर लेकर रैली में पहुंचने का दम भरते रहे।

सिद्धू के लिए बनाई स्टेज पर पहुंच गए सैंकड़ों वर्कर

फ्रूट एंड वेजिटेबल यूनियन की रैली के आयोजकों ने सुरक्षा के मुद्देनजर वल्ला सब्जी मंडी में नवजोत सिंह सिद्धू के लिए अलग से स्टेज बनाया। जैसे ही सिद्धू स्टेज पर पहुंचे तो उनके साथ-साथ सैंकड़ों की संख्या में उनके समर्थक भी उसी स्टेज पर पहुंच गए।

यह भी पढ़ें : कृषि कानूनों के खिलाफ नवजोत सिंह सिद्धू की अमृतसर में रैली, कहा- पंजाब को दबाना चाहती है केंद्र सरकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.