Move to Jagran APP

एसडीओ व आरए नदारद, उपभोक्ता परेशान

अमृतसर शनिवार-रविवार दो छुट्टियों के बाद सोमवार पावरकॉम के लगभग सभी बिजली घरों में उपभोक्ताओं की भीड़ देखने को मिली

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 11:56 PM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 11:56 PM (IST)
एसडीओ व आरए नदारद, उपभोक्ता परेशान
एसडीओ व आरए नदारद, उपभोक्ता परेशान

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

शनिवार-रविवार दो छुट्टियों के बाद सोमवार पावरकॉम के लगभग सभी बिजली घरों में उपभोक्ताओं की भीड़ देखने को मिली, मगर दो छुट्टियों के बाद भी दफ्तरों में अधिकारियों व कर्मचारियों के नदारद रहने से दर्जनों उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। उपभोक्ता कभी किसी कमरे में, तो कभी किसी कमरे में अधिकारियों व कर्मचारियों को ढूंढते रहे, मगर हर बार मायूसी ही हाथ लगी और उन्हें बैरंग ही अपने घरों को लौटना पड़ा। सब-अर्बन सर्किल के तहत पड़ती ईस्ट डिवीजन के दफ्तरों व कैश काउंटरों पर तो बुरा हाल था। जहां दर्जनों की तादाद में उपभोक्ता बिजली के बिल भरने व ठीक करवाने के लिए आए हुए थे। तीन कैश काउंटरों में से एक कैश काउंटर खुला होने पर दर्जनों लोगों को एक ही कैश काउंटर पर कई-कई घंटे खड़े रहकर बिजली के बिल भरने पड़े। यहीं नहीं बिजली के बिल ठीक करवाने में भी उपभोक्ताओं को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा, क्योंकि बिजली घर में कमर्शियल एसडीओ व आरए आए ही नहीं थे। बिल ठीक होने की बजाय मिलते हैं धक्के

मुस्तफाबाद निवासी गुरजीत कौर ने बताया कि बिजली का बिल माफ होने के बावजूद उन्हें बिजली का बिल भेजा जा रहा है। पहले सौ के हिसाब से बिजली का बिल आया था, जो बिना किसी परेशानी के भर दिया था। पहले भी उन्हें हजारों रुपए बिजली का बिल आया था, जिसे बिजली घर में चक्कर लगाकर ठीक करवाया था। कोई कर्मचारी उनकी बात नहीं सुनता और जब बिजली घर में आओ, तो एसडीओ व आरए नहीं मिलते हैं। उपभोक्ताओं की समस्या संबंधी विभाग नहीं गंभीर

मुस्तफाबाद निवासी अजीत ¨सह के नाम के घर में लगे बिजली के कनेक्शन का बिजली बिल लेकर आई सर्बजीत कौर ने कहा कि पिछले महीने उनके घर का बिजली बिल 2707 रुपए आया था, जो इस बार 4380 रुपए आया है। उसकी जांच करवाकर उसकी राशि को ठीक करवाने के लिए जब भी बिजली घर में आते हैं, तो कर्मचारियों अपनी सीट पर बैठे ही नहीं होते और यदि किसी से पूछ लिया जाए, तो कोई ढंग से जानकारी भी मुहैया नहीं करवाता है। लोगों की परेशानी का हल निकालने में विभाग गंभीर नहीं।

दूसरे बिजली घर में है ड्यूटी, आरए बीमार हैं

एसडीओ कमर्शियल नवरीत कौर से जब पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि उनकी ड्यूटी आज किसी दूसरे बिजली घर में है, जिसके चलते वह अपने दफ्तर में नहीं आई हैं। वहीं दूसरी तरफ दफ्तर में आरए की गैर मौजूदगी संबंधी उन्होंने कहा कि उनकी तबीयत खराब है, जिस कारण वह आज दफ्तर नहीं आए हैं। वह खुद मंगलवार दफ्तर में आकर उपभोक्ताओं की समस्या का हल करवाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.