Move to Jagran APP

जिला चुनाव अधिकारी ने की पांच मतगणना केंद्रों की चेकिग

अमृतसर लोकसभा चुनाव की तैयारियों व मतदान के बाद वोटों की गिनती के लिए बनाए पांच मतगणना केंद्रों की जिला चुनाव अधिकारी शिव दुलार सिंह ढिल्लों ने मंगलवार को चेकिग की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 May 2019 12:10 AM (IST)Updated: Wed, 15 May 2019 12:10 AM (IST)
जिला चुनाव अधिकारी ने की पांच 
मतगणना केंद्रों की चेकिग
जिला चुनाव अधिकारी ने की पांच मतगणना केंद्रों की चेकिग

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव की तैयारियों व मतदान के बाद वोटों की गिनती के लिए बनाए पांच मतगणना केंद्रों की जिला चुनाव अधिकारी शिव दुलार सिंह ढिल्लों ने मंगलवार को चेकिग की। वोटों की गिनती के लिए चुनाव कमीशन की तरफ से नियुक्त किए गए नोडल अधिकारी हरबीर सिंह भी उपस्थित थे। इस दौरान उन्होंने स्ट्रांग रूम और इसके आस-पास की गई सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया। यह चेकिग सोमवार की देर सायं पंजाब के मुख्य चुनाव कमिश्नर डॉ. करुणा राजू के साथ वीडियो कांफ्रेंसिग में जारी नई हिदायतों के बाद की गई।

जानकारी के मुताबिक चुनाव कमिश्नर इस बार मतदान प्रक्रिया और वोटों की गिनती को लेकर काफी सख्त है। वोट डलवाने और वोटों की गिनती करवाने के एक-एक काम में पारदर्शिता लाने के लिए चुनाव कमिश्नर कृत संकल्प है और इसमें किसी भी तरह की ढील नहीं रहने देना चाहता। पंजाब के चुनाव कमिश्नर डा. राजू ने सोमवार की देर सायं वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए जिला चुनाव अधिकारी को कई नई हिदायतें भी जारी की हैं। व्यवस्था का भी जायजा लिया।

जिला चुनाव अधिकारी ढिल्लों ने बताया कि चुनाव कमिश्नर की हिदायतों के मुताबिक स्ट्रांग रूम और गिनती केंद्रों में सुरक्षा व्यवस्था की गई है। संबंधित विधानसभा सेगमेंट के सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को चुनाव कमिश्नर की नई हिदायतें जारी कर दी गई हैं। इस मौके पर एसएसपी देहाती विक्रमजीत दुग्गल तथा पुलिस कमिश्नर एसएस श्रीवास्तव भी उपस्थित थे।

मजीठा में होंगे दो केंद्र

अमृतसर संसदीय सीट पर मजीठा सेगमेंट में दो केंद्र बनाए गए हैं। स्ट्रांग रूम सरकारी कॉलेज अजनाला में बनाया गया है। 18 मई की रात को यहीं से पोलिग टीमों को सामान के साथ बूथों के लिए रवाना किया जाएगा। जबकि 19 मई को मतदान के बाद यह टीमें बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट और वीवीपैट के साथ ईवीएम माई भागो सरकारी पोलीटेक्नीक कॉलेज, मजीठा रोड, अमृतसर के ग्राउंड फ्लोर पर बनाए गिनती केंद्र में जमा करवाएंगी।

इन गिनती केंद्रों की हुई चेकिग

1. अजनाला रजत ओबराय ग्राउंड फ्लोर, माई भागो सरकारी पोलिटेकनिक कालेज, मजीठा रोड, अमृतसर।

2. मजीठा पल्लवी चौधरी मल्टीपर्पज हाल, सेकेंड फ्लोर, माई भागो सरकारी पोलीटेक्नीक कॉलेज (ग‌र्ल्स)।

3. अमृतसर नॉर्थ राजपाल सिंह सरकारी इंस्टीट्यूट आफ गारमेंट टेक्नोलॉजी , माई भागो सरकारी कॉलेज।

4. अमृतसर पश्चिम विकास हीरा ऑडिटोरियम हाल, खालसा कॉलेज, अमृतसर।

5. अमृतसर ईस्ट दरबारा सिंह खालसा कॉलेज फार वुमेन, जीटी रोड, अमृतसर।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.