Move to Jagran APP

भुगतान न होने से जिला शिक्षा दफ्तर की वेबसाइट बंद

सरकारी स्कूलों की नुहार बदलने का दावा करने वाले शिक्षा विभाग पंजाब के जिला शिक्षा दफ्तर सेकेंडरी अमृतसर कार्यालय की वेबसाइट भुगतान न होने की वजह से बंद है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 07:31 PM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 07:31 PM (IST)
भुगतान न होने से जिला शिक्षा दफ्तर की वेबसाइट बंद
भुगतान न होने से जिला शिक्षा दफ्तर की वेबसाइट बंद

संस, अमृतसर : सरकारी स्कूलों की नुहार बदलने का दावा करने वाले शिक्षा विभाग पंजाब के जिला शिक्षा दफ्तर सेकेंडरी अमृतसर कार्यालय की वेबसाइट भुगतान न होने की वजह से बंद है। गूगल पर इस वेबसाइट को सर्च करने पर वेबसाइट इज क्लोज ड्यूट टू नान पेमेंट का जवाब मिलता है। वेबसाइट बंद होने से शिक्षा विभाग की कार्यप्रणाली कटघरे में आ जाती है।

loksabha election banner

जिला अमृतसर में 2000 से ज्यादा सरकारी, एडिड और मान्यताप्राप्त स्कूल हैं और 1000 के लगभग प्राइवेट स्कूल हैं। इन स्कूलों को रोजाना शिक्षा विभाग व सरकार की ओर से जो जरूरी दिशा निर्देश, सर्कुलर, नोटिफिकेशन मिलते है, उन्हें प्राप्त करने का जरिया यह वेबसाइट ही थी। यह वेबसाइट सिर्फ कुछ हजार रुपये का भुगतान न किए जाने के कारण बंद हैं।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कौंसिल सदस्य हरिदर सिंह व विशाल जोशी ने कहा कि अमृतसर जिले के शिक्षा विभाग की वेबसाइट बंद होने से पंजाब सरकार और शिक्षा मंत्री परगट सिंह के पंजाब में शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे झूठे दावों की पोल साफ खुलती नजर आती है। एक तरफ तो पंजाब के शिक्षा मंत्री परगट सिंह आम आदमी पार्टी के दिल्ली सरकार के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को चैलेंज करते हैं कि पंजाब में आकर सरकारी शिक्षा का हाल देखो पर पंजाब के सबसे महत्वपूर्ण और एतिहासिक जिले अमृतसर की सरकारी वेबसाइट कुछ हजार रुपये का भुगतान न होने के कारण बंद पड़ी है। इससे पता चलता हैं पंजाब सरकार के पास खजाने का का अभाव हैं। उनका खजाना जनता और शिक्षा के लिए खाली है। आप नेता ने शिक्षा मंत्री परगट सिंह को सलाह दी कि वह झूठे दावे करने के बजाय अपने विभाग की बिगड़ चुकी कार्यप्रणाली ठीक करें। जनहित कार्य कर रही दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार की तरह पंजाब के शिक्षा विभाग को भी सही करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.