Move to Jagran APP

DGP गुप्ता की गैंगस्टर्स को सख्त चेतावनी, आत्मसमर्पण करो या मरने के लिए तैयार रहो

पंजाब के नवनियुक्त DGP दिनकर गुप्ता ने गैंगस्टर्स को सख्त चेतावनी दी है कि वे आत्मसर्पण कर दें। अगर वे एेसा नहीं करते तो उनको मार दिया जाएगा।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 10 Feb 2019 10:43 AM (IST)Updated: Sun, 10 Feb 2019 05:10 PM (IST)
DGP गुप्ता की गैंगस्टर्स को सख्त चेतावनी, आत्मसमर्पण करो या मरने के लिए तैयार रहो
DGP गुप्ता की गैंगस्टर्स को सख्त चेतावनी, आत्मसमर्पण करो या मरने के लिए तैयार रहो

जेएनएन, अमृतसर। पंजाब के नवनियुक्त DGP दिनकर गुप्ता ने गैंगस्टर्स को सख्त चेतावनी दी है। कहा कि बहुत सारे गैंगस्टर एनकाउंटर में मारे गए हैं। अब सिर्फ  5 से 7 गैंगस्टर ही रह गए हैं। वे आत्मसमर्पण कर दें, अन्यथा उनको मार दिया जाएगा। किसी को भी कानून-व्यवस्था से खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। गुप्ता ने कहा कि राज्य में गैंगस्टरों की गतिविधियों पर कंट्रोल कर लिया गया है। राज्य की जेलों में बिक रहे नशे व मोबाइल फोन के इस्तेमाल को कम करने के लिए जेलों को टेक्नोलॉजी से अपडेट किया जा रहा है। बठिंडा जेल को बड़े स्तर पर अपडेट किया गया है।

loksabha election banner

नवनियुक्त DGP श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक हुए। इस दौरान उनकी पत्नी विनी महाजन भी उनके साथ थीं। उन्होंने कहा कि राज्य में हुई बेअदबी की घटनाओं के कई दोषी पकड़े जा चुके हैं। जो रह गए हैं, वह भी जल्द पकड़ लिए जाएंगे। इसके लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) अपना काम कर रही है। बेअदबी का कोई भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा।

श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेेकने के बाद सूचना केंद्र में SGPC के मुख्य सचिव डॉ. रूप सिंह, श्री हरिमंदिर साहिब के मैनेजर जसविंदर सिंह दीनपुर व अन्य अधिकारियों ने दिनकर गुप्ता को सिरोपा व सिख इतिहास से संबंधित पुस्तकें भेंट कर सम्मानित किया। गुप्ता ने कहा कि भविष्य में बेअदबी की कोई घटना न हो इसके लिए राज्य की पुलिस को पूरी तरह मुस्तैद कर दिया गया है। धार्मिक स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे अनिवार्य कर दिए गए हैं। वहीं राज्य के सभी धार्मिक स्थानों के बाहर पुलिस के विशेष सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। अमृतसर रवाना होने से पहले दिनकर गुप्ता डेरा ब्यास पहुंचे और डेरा प्रमुख गुरिंदर सिंह ढिल्लों से मुलाकात की।

बॉर्डर पार से नशा तस्करी लगभग खत्म

DGP ने कहा कि बॉर्डर पार से आने वाले नशीले पदार्थों को पकड़ने के लिए सख्त सुरक्षा प्रणाली अपनाई गई है। यही कारण है कि अब बॉर्डर पार से आने वाले नशीले पदार्थों की तस्करी लगभग खत्म हो गई है। नशा तस्करों का नेटवर्क पूरी तरह तोड़ा जा चुका है। छोटेे-बड़े नशा तस्कर बड़ी संख्या में जेलों में बंद कर दिए गए हैं। युवकों को नशे के दलदल से बाहर निकालने के लिए पुलिस परिवारों को सहयोग कर रही है। बाहर से आ कर राज्य के अंदर नशा बेचने वाले कई तस्करों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.