Move to Jagran APP

प्रभु श्री राम के मंदिर निर्माण के लिए भक्तों में उत्साह

जय श्री राम के जयकारों के साथ हरेक वर्ग अयोध्या में बनने वाले श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए अपने साम‌र्थ्य के अनुसार धन देकर खुशी महसूस कर रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 Jan 2021 10:00 PM (IST)Updated: Sat, 30 Jan 2021 10:00 PM (IST)
प्रभु श्री राम के मंदिर निर्माण के लिए भक्तों में उत्साह
प्रभु श्री राम के मंदिर निर्माण के लिए भक्तों में उत्साह

संवाद सहयोगी, अमृतसर : जय श्री राम के जयकारों के साथ हरेक वर्ग अयोध्या में बनने वाले श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए अपने साम‌र्थ्य के अनुसार धन देकर खुशी महसूस कर रहा है। वहीं कई ऐसे लोग है जो अपने जन्म दिन पर पार्टी करने की बजाय श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए धनराशि देकर ठाकुर जी का आशीर्वाद प्राप्त कर रहे है। रियल अस्टेट कारोबारी संजीव शिगारी ने अयोध्या में बनने जा रहे भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए अपने जन्म दिन पर सवा लाख रुपये की राशि श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र धन संग्रह समिति के अकाउंट में ट्रांसफर की है। शिगारी ने राम भक्तों को अपील की है कि वह राम मंदिर के निर्माण के लिए खुले दिल से सहयोग करें। श्री राम मंदिर का निर्माण देश के गौरव का विषय है। जब तक उनकी आखिरी सांस चलेगी वह हमेशा धार्मिक, सामाजिक कार्यों में बढ़चढ़ कर सहयोग देंगे।

loksabha election banner

ड्रीम सिटी में करवाए गए समारोह में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश सोनी, सांसद गुरजीत औजला, पूर्व मंत्री अनिल जोशी, डा. राज कुमार वेरका, चेयरमैन दिनेश बस्सी, गौरव शिगारी व अन्य ने संजीव शिगारी को जन्म दिन की बधाई देते हुए कहा कि हम सभी को समाज के समानता लाने के लिए काम करना चाहिए। डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा ने मंदिर

निर्माण के लिए दिया सहयोग

डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा ने मंदिर निर्माण के लिए धनराशि पूर्व कैबिनेट मंत्री अनिल जोशी को भेंट की। जोशी ने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए हरेक व्यक्ति सहयोग दे रहा है। उनको खुशी है कि वह मंदिर निर्माण के लिए लोगों से सहयोग मांग रहे है। भगवान श्री राम का मंदिर राष्ट्र की एकता व अखंडता को मजबूत करेगा। इस मंदिर के निर्माण से हरेक व्यक्ति भगवान राम जी के बताए हुए मार्ग पर चल कर जीवन व्यतीत करे। इस अवसर पर डा. रजनीश अरोड़ा व अन्य समिति के सदस्य मौजूद थे।

एसडीएम राजेश शर्मा ने मंदिर

निर्माण के लिए किया सहयोग

एसडीएम राजेश शर्मा ने पूर्व मंत्री अनिल जोशी को मंदिर निर्माण के लिए राशि भेंट की। राजेश शर्मा ने कहा कि उनको खुशी है कि वह मंदिर निर्माण के लिए सहयोग कर रहे है। आरएसएस के सह प्रचारक डा. रजनीश अरोड़ा ने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए लोग खुद समिति के सदस्यों से संपर्क कर रहे है तथा मंदिर निर्माण के लिए राशि भेंट कर रहे है। कई स्थानों पर समिति के सदस्यों

ने एकत्रित की धनराशि

बटाला रोड में सुरेंद्र ठाकुर परिवार ने 11 हजार रुपये की राशि समिति के सदस्यों को भेंट की। वही मंदिर निर्माण के लिए अशोक कुमार, जगदीश कुमार, सुरेंद्र भाटिया ने भी मंदिर निर्माण के लिए राशि दी। समिति के सदस्य सरीन चौहान ने कहा कि सौभाग्य की बात है कि उन्हें यह सेवा करने का अवसर मिला है। लोग मंदिर निर्माण के लिए धनराशि देने के लिए आगे आ रहे है। समिति के जिला संयोजक कंवल कपूर ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से लोग खुद उनसे संपर्क करके मंदिर निर्माण के लिए राशि देने की बात कह रहे है। अब तक करीब दो करोड़ रुपये की राशि एकत्रित हो चुकी है। श्री दुग्र्याणा तीर्थ से निकलेगी शोभायात्रा

श्री दुग्र्याणा कमेटी के प्रधान एडवोकेट रमेश चंद्र शर्मा ने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए लोगों को सहयोग देने के लिए एक जागरूकता शोभायात्रा मंदिर परिसर से निकाली जाएगी जोकि विभिन्न क्षेत्रों से होते हुए तीर्थ परिसर में संपन्न होगी। उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए हर एक को सहयोग देना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.