Move to Jagran APP

स्थानीय निकाय विभाग के डिप्टी डायरेक्टर सहित 13 की रिपोर्ट पॉजिटिव

कोरोना वायरस अब प्रदेश के प्रशासनिक अधिकारियों को भी अपनी गिरफ्त में ले रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 10:48 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 10:48 PM (IST)
स्थानीय निकाय विभाग के डिप्टी डायरेक्टर सहित 13 की रिपोर्ट पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, अमृतसर: कोरोना वायरस अब प्रदेश के प्रशासनिक अधिकारियों को भी अपनी गिरफ्त में ले रहा है। रूपनगर की डीसी सोनाली गिरि व ग्रामीण विकास विभाग के डायरेक्टर के रूप में कार्यरत उनके पति विपुल उज्जवल के बाद अब अमृतसर में स्थानीय निकाय विभाग के डिप्टी डायरेक्टर रजत ओबरॉय की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। ओबरॉय का सरकारी मेडिकल कॉलेज स्थित इंफ्लुएंजा लैब से स्वैब टेस्ट करवाया गया था, जिसकी प्राथमिक रिपोर्ट पॉजिटिव आई। पुष्टि के लिए किया गया कंफर्मेट्री टेस्ट भी पॉजिटिव आया। इसके बाद अधिकारी को होम आइसोलेट कर दिया गया है। साथ ही उनके स्वजनों के सैंपल भी लिए जा रहे हैं। वहीं शनिवार को ओबरॉय सहित कुल 13 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं। इनमें स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत एक स्टाफ नर्स भी शामिल है। स्टाफ नर्स गर्भवती है और कोरोना काल में संदिग्ध मरीजों के सैंपलों कलेक्ट करने के काम में जुटी थी। शनिवार को आए 13 नए पॉजिटिव मरीजों में पांच कम्युनिटी से हैं, जबकि आठ केस कांटेक्स से रिपोर्ट हुए हैं।

loksabha election banner

धर्म सिंह मार्केट में है ओबरॉय का दफ्तर

रजत ओबरॉय इस वक्त धर्म सिंह मार्केट स्थित स्थानीय निकाय विभाग के कार्यालय में डिप्टी डायरेक्टर के रूप में पदस्थ हैं। कोरोना काल में दूसरे राज्यों से अमृतसर आकर बसे लोगों को उनके घर पहुंचाने के लिए रजत ओबरॉय को नोडल ऑफिसर बनाया गया था। इसके लिए दस सदस्यों पर आधारित कमेटी बनाई गई थी, जिसमें वह भी शामिल थे। वह अजनाला के एसडीएम भी रह चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग ने धर्म सिंह मार्केट स्थित कार्यालय में ओबरॉय के संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपल लेने की बात कही है। वहीं ओबरॉय की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद शनिवार को कार्यालय में स्टाफ भी नहीं आया। 11वां शतक लगाने के तैयार कोरोना, अपना ध्यान रखें

अमृतसर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 1089 है। कोरोना ग्यारहवां शतक लगाने को तैयार है। अब तक 52 लोगों की जान गई है, जबकि 888 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। बेशक कोरोना केसों के मामलों में अमृतसर पंजाब में दूसरे स्थान पर है, लेकिन यहां मरीजों के रिकवर होने का आंकड़ा भी अधिक है। कोरोना अभी हमारे बीच ही है, इसलिए घर से निकलते वक्त मास्क पहनकर रखें। हाथों को बार-बार सैनिटाइज्ड करते रहें। भीड़भाड़ से बचें। डिप्टी डायरेक्टर की पत्नी भी थीं कोरोना पॉजिटिव

सेहत विभाग के अनुसार डिप्टी डायरेक्टर रजत ओबरॉय की पत्नी, जो कि माइक्रोबायोलॉजी डॉक्टर हैं , भी कुछ दिन पहले कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं। विभाग के अनुसार डिप्टी डायरेक्टर अपनी पत्नी से ही संक्रमित हुए हैं। दोनों को होम आइसोलेट किया गया है। साथ ही न•ादीकियों के सैंपल लिए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.