Move to Jagran APP

हिद मजदूर सभा ने सहायक कमिश्नर को सौंपा ज्ञापन

। आइसीपी अटारी पर काम कर रही हिद मजदूर सभा के शिष्टमंडल ने मंगलवार को सहायक कमिश्नर अलका कालिया को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 12:29 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 06:33 AM (IST)
हिद मजदूर सभा ने सहायक कमिश्नर को सौंपा ज्ञापन
हिद मजदूर सभा ने सहायक कमिश्नर को सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

इंटेग्रेटेड चेक पोस्ट (आइसीपी) अटारी पर काम कर रही हिद मजदूर सभा के शिष्टमंडल ने मंगलवार को सहायक कमिश्नर (शिकायतें) अलका कालिया को ज्ञापन सौंपा। जसबीर सिंह ठेला व बाबा हरभजन सिंह के नेतृत्व में शिष्टमंडल डिप्टी कमिश्नर शिव दुलार सिंह ढिल्लों से मिलकर ज्ञापन देना चाहता था। मगर उनके पंजाब के मुख्य सचिव करण अवतार सिंह के साथ व्यस्त होने के चलते ऐसा नहीं हो पाया। दूसरी तरफ कुलियों की हड़ताल मंगलवार को चौथे दिन भी जारी रही।

आइसीपी पर कुलियों की हड़ताल को देखते हुए वाघा से एक भी ट्रक आज इधर नहीं भेजा गया। चार दिन पहले शुरू हुई हड़ताल के चलते अफगानिस्तान से वाघा के रास्ते पहुंचे ड्राई फ्रूट और नमक के ट्रकों को बिना अनलोड किए ही वापस भेज दिया गया था। इसके बाद से वाघा की ओर से भी ट्रक इधर भेजना बंद कर दिया गया। भारत-पाक कारोबार थम सा गया है।

हिद मजदूर सभा के प्रधान जसबीर सिंह ठेला, हरभजन सिंह बाबा, शमशेर सिंह, दयाल सिंह, अमरीक सिंह, माइकल मसीह और मेजर सिंह ने सहायक कमिश्नर अलका कालिया को बताया कि लैंडपोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया लेबर की पिछले कई महीने पुरानी पेमेंट रोके हुए हैं। अब आइसीपी पर काम भी बंद है और कुलियों के परिवार आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं। उन्हें लैंडपोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया से पुरानी पेमेंट जारी करवाई जाए, ताकि मजदूरों को कुछ राहत मिल सके। व्यापारियों की कुली यूनियन के साथ बैठक आज वहीं, दूसरी तरफ ड्राई फ्रूट्स एंड करियाना मर्चेंट एसोसिएशन के प्रधान अनिल मेहरा ने कहा कि कुली यूनियन के प्रधान व इसके सदस्यों से बातचीत चल रही है ताकि आइसीपी पर काम शुरू हो सके। व्यापारियों ने इसके लिए बुधवार को कुली यूनियन के साथ बैठक रखी है ताकि समस्या का हल निकाला जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.