Move to Jagran APP

बुजुर्ग पिता को नहीं दिया गुजारा भत्ता, अब बेटा होगा गिरफ्तार

डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों ने बुजुर्गो की लंबित शिकायतों में सख्त रुख अपनाया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 12:00 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 12:00 AM (IST)
बुजुर्ग पिता को नहीं दिया गुजारा भत्ता, अब बेटा होगा गिरफ्तार
बुजुर्ग पिता को नहीं दिया गुजारा भत्ता, अब बेटा होगा गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अमृतसर : डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों ने बुजुर्गो की लंबित शिकायतों में सख्त रुख अपनाया है। सभी एसडीएम्ज को सख्त हिदायतें दी हैं कि आरोपितों पर सख्त कार्रवाई की जाए। इसी तरह के एक मामले में एसडीएम वन-विकास हीरा ने कार्रवाई करते हुए एक युवक के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया, जिसके खिलाफ उसके बुजुर्ग पिता ने शिकायत दी थी। आरोपित को एक महीना जेल में रखने के आदेश दिए गए हैं।

loksabha election banner

सुल्तानविड रोड स्थित जोधनगर निवासी बुजुर्ग लखविदर सिंह ने करीब तीन साल पहले एसडीएम अमृतसर-1 की अदालत में अपने बेटे गुरप्रीत सिंह पर गुजारे के लिए खर्चा नहीं नहीं देने और परेशान करने की शिकायत दी थी। अदालत ने गुरप्रीत को कई बार नोटिस और वारंट जारी कर बुलाया, मगर वह एक बार भी एसडीएम की अदालत के सामने पेश नहीं हुआ। तत्कालीन एसडीएम -1 राजेश शर्मा ने सितंबर 2018 को गुरप्रीत को अपने पिता के खर्चे के लिए पांच हजार रुपये प्रति माह देने के आदेश दिए, लेकिन उसने एक बार भी अपने पिता को खर्च राशि नहीं दी। इसके बाद लखविदर सिंह ने फिर से एसडीएम की अदालत में शिकायत देकर अपने पुत्र पर कार्रवाई की गुहार लगाई। एसडीएम -1 विकास हीरा ने पहले पुलिस के जरिए लखविंदर को नोटिस भेजा। इसके बाद भी जब वह पेश नहीं हुआ तो उसके विरुद्ध जमानती वारंट जारी किया। इसके बाद एसडीएम की अदालत ने भी लखविंदर के दो गैर-जमानती वारंट जारी किए मगर वह अब तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाया। इस पर गुस्साए एसडीएम विकास हीरा ने गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिए। यह वारंट उन्होंने जेल सुपरिटेंडेंट को भेजे, जिसमें कहा कि लखविंदर को गिरफ्तार कर एक माह तक जेल में बंद रखा जाए। एडसी विकास हीरा ने कहा कि बुजुर्गों के मामले में अब एक्शन होगा और जो लोग अपने बुजुर्ग माता-पिता का सम्मान नहीं करते और उन्हें वृद्धा अवस्था में खर्चा नहीं देते, उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.