Move to Jagran APP

ट्रस्ट जल्द करवाएगा प्लाट, फ्लैट व एससीओ की बोली

जो अधिकारी और कर्मचारी भ्रष्टाचार कर रहे हैं या फिर लोगों से नाजायज वसूली कर रहे हैं उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Nov 2021 07:38 PM (IST)Updated: Tue, 16 Nov 2021 07:55 PM (IST)
ट्रस्ट जल्द करवाएगा प्लाट, फ्लैट व एससीओ की बोली
ट्रस्ट जल्द करवाएगा प्लाट, फ्लैट व एससीओ की बोली

जागरण संवाददाता, अमृतसर: जो अधिकारी और कर्मचारी भ्रष्टाचार कर रहे हैं या फिर लोगों से नाजायज वसूली कर रहे हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। वह खुद चंड़ीगढ़ में विजिलेंस अधिकारियों के साथ मिलकर उनकी डिटेल देकर आए हैं और जल्द ही शिकंजा कसा जाएगा। यह कहना है नगर सुधार ट्रस्ट से चेयरमैन दमनदीप सिंह उप्पल का।

loksabha election banner

उप्पल ने मंगलवार को हाउस की मीटिग की और शहर में होने वाले विकास कामों पर चर्चा करने के बाद जल्द से जल्द उन्हें शुरू करने की बात कही। उप्पल ने बताया कि सभी हलकों में 21 विकास कार्यो की लिस्ट तैयार की गई है जिन्हें कुछ ही दिनों में अमलीजामा पहनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में एक रुपये में से केवल 30 से 40 पैसे ही खर्च हो रहे हैं और यदि पूरे 100 पैसे खर्च होने शुरू हो गए तो यह दुनिया का बेहतरीन शहर बन जाएगा।

चेयरमैन ने बताया कि शहर में अलग-अलग जगहों पर प्लाट, एससीओ और फ्लैट आदि की बोली के लिए भी दोबारा से मंजूरी मिल गई है और एक-दो दिन में इसकी तारीख फाइनल करने के बाद घोषित किया जाएगा। अब यह सारी प्रापर्टी आम लोग खरीदेंगे न कि बिजनेसमैन इसमें बोली दे सकेंगे। उन्होंने कहा कि पहले भी इसमें गोलमाल होने के कारण बोली रद करवाई गई थी। मगर अब पारदर्शिता से सारा काम होगा। उन्होंने कहा कि शहर में कई जगहों पर बने नाजायज वेरका बूथों को भी जल्द हटवाया जाएगा। इससे पहले कि वह कार्रवाई करें, बूथ चालक खुद ही इसे हटा लें। इन इलाकों में विकास कार्य होंगे

चेयरमैन उप्पल ने बताया कि पूरे शहर में करीब 60 से 80 करोड़ रुपये खर्च किए जाने है। इनमें गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के साथ 18 एकड़ स्कीम में विकास काम, अजनाला रोड, डी ब्लाक, रणजीत एवेन्यू स्कीम, भाई गुरदास जी नगर में विकास काम, आनंद एवेन्यू स्कीम नंबर 61 को एगजेमपेट करने संबंधी, हलका पूर्वी के अलग-अलग वार्डो में विकास कार्य, वार्ड 45 में पड़ते गंदे नाले पर सड़क बनाने और फुटपाथ बनाने, रणजीत एवेन्यू ई-ब्लाक में विकास काम, हल्का उतरी में अलग-अलग विकास के काम, पश्चिम हल्के में विकास काम, शहीद मदन लाल ढींगरा जी की याद में यादगार बनाने, वार्ड नंबर 56 में विकास काम आदि शामिल है। इसके अलावा पिछले कई सालों से पड़ा हुआ रणजीत एवेन्यू में स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स का काम शुरू करवाया गया है जो कुछ दिनों में तैयार हो जाएगा। रामसर रोड के निर्माण के लिए कंक्रीट सड़क बनाने का प्रस्ताव पास

नगर सुधार ट्रस्ट की हाउस की मीटिग में ट्रस्टी मनिदर सिंह ठेकेदार भी मौजूद थे। इस दौरान ठेकेदार द्वारा रखे गए शहीदां साहिब गुरुद्वारे से दरबार साहिब को जाने वाली रामसर रोड के निर्माण के लिए 40 लाख रुपये की कंक्रीट सड़क के प्रस्ताव को हाउस ने पास किया। ठेकेदार ने कहा कि यह सड़क उनके पिता हरजिदर सिंह ठेकेदार की ओर से 2002 में बनवाई गई जब वह हलका दक्षिणी के विधायक थे। 19 साल तक किसी ने भी इसकी ओर ध्यान नहीं दिया। इस रास्ते से हजारों लोग नंगे पैर रोजाना श्री दरबार साहिब को जाते है। ठेकेदार ने कहा कि उनके पिता हमेशा लोक कल्याण काम करने के लिए शिक्षा दी है। इस अवसर पर ट्रस्टी नरिदर तुंग, मोंटू जोड़ा, रवि कांत, जतिदर सिंह आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.