Move to Jagran APP

बैसाखी पर 12 को पाक जाएगा जत्था, 437 को मिला वीजा

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से हर वर्ष की तरह इस बार भी बैसाखी एवं खालसा पंथ के स्थापना दिवस पर श्रद्धालुओं का जत्था पाकिस्तान भेजा जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 10:00 AM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 10:00 AM (IST)
बैसाखी पर 12 को पाक जाएगा जत्था, 437 को मिला वीजा
बैसाखी पर 12 को पाक जाएगा जत्था, 437 को मिला वीजा

जागरण संवाददाता, अमृतसर : शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से हर वर्ष की तरह इस बार भी बैसाखी एवं खालसा पंथ के स्थापना दिवस पर श्रद्धालुओं का जत्था पाकिस्तान भेजा जा रहा है। यह जत्था 12 अप्रैल को पाकिस्तान के लिए रवाना होगा। एसजीपीसी की ओर से इस बार जत्थे में जाने के लिए 793 श्रद्धालुओं के नाम भेजे गए थ। इसमें से 356 श्रद्धालुओं के नाम काट दिए गए। पाकिस्तान अंबेसी ने 437 सिख श्रद्धालुओं को वीजा दिया है।

prime article banner

एसजीपीसी के उप सचिव कुलविदर सिंह रमदास ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से बहुत सारे नाम सूची में से काट दिए गए है। सरकार को अधिक से अधिक श्रद्धालुओं को पाकिस्तान जाने की स्वीकृति दी जानी चाहिए। नाम काटे जाने से श्रद्धालुओं में रोष है। 12 अप्रैल को पाकिस्तान जाने वाले जत्था पाकिस्तान स्थित अलग अलग गुरुधामों के दर्शन करने के बाद 22 अप्रैल को भारत लौटेगा। वहीं बैसाखी पर पाक जाने वाले जत्थे के सदस्यों के कोरोना टेस्ट किए गए। एसजीपीसी के मुख्य कार्यालय में इस को लेकर कैंप लगाया गया। यह कैंप दो दिन तक चलेगा। सेहत विभाग की हिदायतों के अनुसार किसी भी दूसरे देश जाने वाले श्रद्धालुओं को 72 घंटे पहले कोरोना टेस्ट करवाया जाना जरूरी है। इस के चलते एसजीपीसी की अध्यक्ष बीबी जगीर कौर के निर्देशों पर एसजीपीसी के कार्यालय में दो दिनों के लिए यह टैस्ट कैंपों लगाया गया है। कैंप में पाकिस्तान जत्थे के साथ जाने वाले श्रद्धालुओं के टेस्ट बिलकुल निशुल्क किए जाते है। जत्थे के साथ जाने वाले 50 प्रतिशत श्रद्धालुओं की ओर से शुक्रवार को टैस्ट करवाए गए। बाकी रह गए श्रद्धालुओं के टैस्ट शनिवार को किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.